इंडिया इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में चार दिन बीत चुके हैं. चार दिनों में टेस्ट में काफी रोमांच देखने को मिला है. इस मैच में काफी उताच चढ़ाव देखने को मिले. पहले इंडिया मज़बूत दिखाई दी, फिर इंग्लैंड ने दूसरी पारी में दबदबा कायम कर लिया.

इंडिया की तरफ से खेलने वाले बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) इस मैच में स्ट्रगल करते हुए दिखाई दिए. अय्यर ने दोनों पारियो में कुछ खास नहीं किया. वहीं, दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) एक रणनीति के तहत आउट होते दिखाई दिए.

इस रणनीति का हुए श्रेयस अय्यर शिकार

इस टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) दोनों ही पारियों में कुल 34 रन बनाने में बनाने में कामयाब हुए. अय्यर दोनों पारियों में एक ही रणनीति यानी शॉर्ट बॉल पर आउट हुए.

दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम के द्वारा बनाई एक रणनीति का शिकार हो गए. मैक्कुलम ने ड्रेसिंग रूम में बैठकर अपने खिलाड़ियों को एक इशारा किया. उन्होंने गेंदबाज़ को इशारा किया कि अय्यर को शॉर्ट बॉल की जाए, और ऐसा ही किया गया. इस पर अय्यर ने अपना विकेट खो दिया.

ऐसे बनाई ब्रेंडन मैक्कुलम ने रणनीति

बता दें, श्रेयस अय्यर ब्रेंडन मैक्कुलम आईपीएल(IPL) में एक ही टीम का हिस्सा था. अय्यर आईपीएल में केकेआर के कप्तान थे और वहीं, मैक्कुलम केकआर के कोच थे.

एक साथ टीम में खेलने से मैक्कुल को अय्यर की कमज़ोरी के बारे में अच्छे से पता था. इसी कमज़ोरी का फायदा उठाते हुए उन्होंने अय्यर को शॉर्ट बॉल करवाई और अय्यर ने अपना विकेट दे दिया.

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का कप्तान होता यह खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने उपकप्तान लायक भी नहीं समझा

दूसरी पारी में इंडिया हुई कमज़ोर

इंडिया अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 245 रन बनाने में ही कामयाब रही. इंडिया की दूसरी इनिंग इस टेस्ट मैच की सबसे बड़ी कमज़ोरी बनी. इस पारी में कम रन बनाना और इंग्लैंड को 378 का टारगेट देना इंडिया के लिए काफी गलत साबित हुआ. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करते हुए और चौथे दिन के अंत तक 3 विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए थे. इसके इंग्लैंड को आखिरी दिन जीत के लिए सिर्फ 119 रन चाहिए.

ALSO READ:पहली बार रवि शास्त्री ने बताया, उनके बाद कौन था टीम इंडिया के कोच बनने के लायक, लिया इस दिग्गज का नाम