यह भारतीय खिलाड़ी वनडे क्रिकेट का जायंट बनता जा रहा, आकाश चोपड़ा ने खुद बताया नाम
यह भारतीय खिलाड़ी वनडे क्रिकेट का जायंट बनता जा रहा, आकाश चोपड़ा ने खुद बताया नाम

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच वन सीरीज के दूसरे मैच में जिस तरह लगातार गिरते विकेट के बीच उपकप्तान श्रेयस अय्यर ने न सिर्फ एक छोर को संभालकर बल्लेबाजी की बल्कि मैच को करीब ले जाते हुए अर्धशतक भी बनाया।

जिसके बाद अक्षर पटेल ने तूफानी पारी खेलकर मैच जिता दिया। श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों वन डे मैच में अर्धशतक बनाया है। जिसके बाद इस पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने श्रेयस अय्यर को वन डे में एक बेहतरीन खिलाड़ी बताया है। जानिए क्या है पूरी बात…

आकाश चोपड़ा ने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ

'जब पिटाई के दर से दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने मांग लिया श्रेयस अय्यर से उनका बैट...'

भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज के दूसरे वन डे मैच में श्रेयस अय्यर के अर्धशतक ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी। इसको लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि श्रेयस अय्यर धीरे धीरे वन डे मैच में एक जायंट खिलाड़ी बनते जा रहे है। उनकी दूसरे वन डे में पारी खेली थी। वो कमाल की थी।

श्रेयस अय्यर के लिए चोपड़ा ने कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने जिस तरह की अर्धशतकीय पारी खेली है, उसकी काफी तारीफ हो रही है। पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर  चोपड़ा ने कहा कि श्रेयस अय्यर धीरे-धीरे अब वनडे क्रिकेट के जायंट खिलाड़ी बनते जा रहे हैं।

आकाश चोपड़ा ने कहा श्रेयस अय्यर धीरे-धीरे जायंत खिलाड़ी बनते जा रहे

IND vs IRE: श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की जगह हार्दिक पांड्या को मिला टी20 का सबसे घातक बल्लेबाज, पहले मैच में मचाएंगे तबाही

वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने पहले और दूसरे वन डे दोनों में ही अर्धशतक बनाया था साथ ही दोनों अर्धशतक काफी जरूरी मौकों पर आए थे। श्रेयस अय्यर ने दूसरे मैच में पारी में गिरते विकेट को संभालते हुए क्वींस पार्क ओवल में खेले गए मुकाबले में 71 गेंद पर 63 रन बनाए। जोकि मैच जीतने के लिए काफी अहम था। आकाश चोपड़ा ने कहा,

” श्रेयस अय्यर वनडे फॉर्मेट के जायंट खिलाड़ी बनते जा रहे हैं। उन्होंने अभी तक केवल 29 ही वनडे मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 11 अर्धशतक और एक शतक लगा दिया। इस फॉर्मेट में वो एक गन प्लेयर हैं। वनडे क्रिकेट में उनका बोलबाला है”।

ALSO READ:ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें वनडे टीम से फौरन कर देना चाहिए बाहर, दूसरा वाले की टीम में कभी नहीं बनती थी जगह

श्रेयस अय्यर ने बनाए दोनो मैच में अर्धशतक

श्रेयस अय्यर

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के दोनों ही मैच काफी रोमांचक थे और आखिरी ओवर तक रोमांचक बने रहे थे। भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को पहले मैच में 3 रन से और दूसरे मैच में 2 विकेट से मात दी थी। पहले मैच में श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक बनाया था। लेकिन उनके साथ साथ शुभमन गिल और शिखर धवन ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी। अब दूसरे मैच में भी श्रेयस अय्यर में गंभीर परिस्थिति में अर्धशतक बनाया जिसके बाद अक्षर पटेल की पारी ने मैच जीतने में बड़ी भूमिका निभाई।

Also Read : ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर अभी से हुए टी-20 विश्व कप से बाहर, जानें क्या है इसके पीछे की बड़ी वजह