शोएब अख्तर

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय विश्वकप की तैयारी में लगा हुआ है। भारतीय फैंस भी टी20 विश्व कप की प्रतिक्षा में हैं, जिसमें 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ग्रुप 2 की दो पड़ोसी लेकिन प्रतिद्वंदी टीम भारत और पाकिस्तान आमने सामने होंगी। आईसीसी के इवेंट में ही खेलने के कारण इन दोनों टीम के एक दूसरे के साथ में काफी दबावपूर्ण स्तिथि होती है। जिसके बाद अब इस मुकाबले को लेकर हरभजन सिंह और शोएब अख्तर ने बातचीत की है। इस बातचीत में शोएब अख्तर का कहना है भारतीय क्रिकेट टीम अगर ऐसा करती है तब पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को करा सकती है।

प्लेइंग इलेवन में समझदारी दिखाकर जीत सकती है भारतीय टीम

शोएब अख्तर ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से हरभजन सिंह की मौजूदगी में बातचीत में कहा कि ” भारतीय टीम में अपनी भूमिकाओं को परिभाषित किए बिना प्लेइंग इलेवन में खिलाड़ियों को शमिल नही किया जा सकता है। टीम मैनेजमेंट को अपना चयन सावधानी के साथ करना होगा।मुझे उम्मीद है की ये एक मजबूत टीम होगी। इस बार पाकिस्तानी टीम का जितना आसान नहीं होगा”।

Also Read : Virendra Sehwag ने इन्हें ठहराया करियर खत्म करने का जिम्मेदार, कहा अगर ड्रॉप न होता 10 हजार से अधिक रन बनाता

हार की याद दिलाते शोएब अख्तर ने कहा पाक टीम को हराने का अच्छा मौका

शोएब अख्तर ने आगे अपनी बातचीत में कहा कि भारतीय टीम को इस बार टीम के चुनाव में गलती नही करनी है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम से हार के साथ ही 2021 टी 20 विश्व कप की शुरुआत करने के बाद विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने से भी असफल हुई थी। वहीं उसके बाद न्यूजीलैंड से हार के बाद ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहे थी।शोएब अख्तर ने कहा कि “अगर टीम मैनेजनेट टूर्नामेंट एम लिए सही टीम को चुनता है। तब टीम के पास पाकिस्तान टीम को हराने का अच्छा मौका होगा। साथ ही वो इस समय एक टीम हैं इसलिए कौन जीतेगा इस बारे में भविष्यवाणी करना मुश्किल है।

पाकिस्तान टीम पर भी होगा दबाव

31 जुलाई को होगा क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान की भिडंत, पाकिस्तान ने घोषित की 15 सदस्यीय टीम
31 जुलाई को होगा क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान की भिडंत, पाकिस्तान ने घोषित की 15 सदस्यीय टीम

पिछले साल हुआ ICC पुरुष T20 विश्व कप में “भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला” इतिहास में अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला T20I मैच बन गया है। इस जिक्र के साथ शोएब अख्तर ने कहा कि “एमसीजी का विकेट काफी अच्छा है। पाकिस्तान टीम को इस मैच में भारतीय टीम के खिलाफ जीत के लिए पहले बल्लेबाजी करनी होगी। 1,00,000 की भीड़ जिसमें 70,000 भारत के फैंस समर्थन करेंगे। जिसके बाद पाकिस्तान टीम पर दबाव होगा”।

Also Read : IND vs PAK: महज चंद मिनटों में बिक गए भारत और पाकिस्तान मैच के टिकट, इस तारीख को है मुकाबला