shoaib akhatar

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में फाइनल मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के हाथों एक आसान हार का मुंह देखना पड़ा। इस मैच में इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजों के सामने पाक गेंदबाजों ने चुनौती तो पेश करनी चाही। लेकिन इंग्लिश खिलाड़ियों ने पाक टीम से मैच खींचकर दूसरी बार ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

पाक टीम की दो महीने के अंदर दो बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में ये दूसरी हार है। इस हार के बाद खिलाड़ी काफी निराश नजर आए, लेकिन उनकी फौसलाफजाई के लिए पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर ने कहा कि निराश ना हो अब इंडिया में विश्व कप जीतेंगे।

शोएब अख्तर बोले शाहीन को चोट लगना टर्निंग प्वाइंट था

फाइनल मैच में हार के बाद शोएब अख्तर ने अपने ट्विटर पर पोस्ट एक वीडियो पोस्ट किया और उसमे कहा कि

“तुमने शानदार काम किया है। आप टूर्नामेंट से बाहर होने के करीब थे, लेकिन फिर भी फाइनल खेला। पाकिस्तान की गेंदबाजी यूनिट में पूरे विश्व कप के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया। कुछ लक था, पाकिस्तान ने अच्छा खेला और वह वहां रहने का हकदार था। शाहीन का चोटिल होना टर्निंग प्वाइंट था, लेकिन ठीक है। अब यहां से हमें अपने आपको नीचे नहीं गिरने देना है।”

Also Read : NZ vs IND: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पूरी तरह बदलेगी टीम इंडिया, Playing 11 में शामिल होंगे ये खतरनाक खिलाड़ी

रिलेक्स हम अब इंडिया में वर्ल्ड कप जीतेंगे: शोएब अख्तर

अपने वीडियो में शोएब अख्तर ने आगे कहा कि

”बेन स्टोक्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2016 में छक्के खाए थे और उनकी वजह से इंग्लैंड मैच हारा था और आज टीम को वर्ल्ड कप जिताकर उसने छुटकारा पा लिया है। पाकिस्तान मैं आपके साथ खड़ा हूं। चिंता करने की जरूरत नहीं है। मैं निराश हूं और हर्ट भी हूं, लेकिन ठीक है। हम बतौर राष्ट्र आपके साथ खड़े हैं। रिलेक्स हम अब इंडिया में वर्ल्ड कप जीतेंगे।”

याद दिला दें, अब आईसीसी का अलग विश्व कप जोकि वनडे फॉर्मेट में होने वाला है। वो भारत की मेजबानी में 2023 में खेला जाएगा। आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी टूर्नामेंट खेलने भारत आयेगी। हालांकि इस पर भी काफी विवाद चल चुका है।

Also Read : इंग्लैंड ने तोड़ा पाकिस्तान का घमंड, 5 विकेट से पाक को रौंद कर जीता आईसीसी टी20 विश्व कप 2022