विराट कोहली बनाम बाबर आजम में बदला शोएब अख्तर का सुर, कहा- अब उसके जैसा कोई नही
विराट कोहली बनाम बाबर आजम में बदला शोएब अख्तर का सुर, कहा- अब उसके जैसा कोई नही

Virat Kohli Vs Babar Azam : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कैप्टन बाबर आज़म ( Babar Azam) के बीच कौन बेहेतर है? इस बारे में विवाद चलता रहता है। जबकि दोनों खिलाड़ी एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं। लेकिन हाल में खेली जा रही पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच सीरीज के दूसरे मैच में बाबर आज़म ने नाबाद शतक बनाया है।

जिसके बाद टीम को 10 विकेट से जीत हासिल हुई थी। इस मैच के बाद पाक टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रह चुके शोएब अख्तर ( Shoaib Akhtar ) ने एक बार फिर दोनों खिलाड़ियों में तुलना की है। साथ ही काफी बाद बयान भी दे दिया है। जानिए क्या है पूरी बात..

बाबर आज़म की क्लास किसी भी बल्लेबाज से बेहतर : Shoaib Akhtar

विराट कोहली से बाबर आज़म की तुलना ( Virat Kohli Vs Babar Azam) करते हुए पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर ने कहा है कि एक समय पर विराट कोहली की फॉर्म इसी थी। आगे पूर्व खिलाड़ी ने बाबर आज़म की क्लास की विश्व के किसी अन्य खिलाड़ी से बेहेतर बताया है। उन्होंने कहा,

“चेज में जो बाबर आजम का शतक है, जो एक समय पर विराट कोहली की खासियत हुआ करती थी, बाबर ने वो दोहराकर दिखाया है। जो बाबर की क्लास है वो दुनिया में किसी भी बल्लेबाज से बेहतर है। बाबर का एलिगेंस और स्ट्राइक शानदार है”।

Also Read : IND vs AUS: “उसे क्यों नजरअंदाज कर रहे हो” सुनील गावस्कर ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के टीम चयन पर उठाया सवाल

अख्तर बोले इसलिए बाबर आज़म है दुनिया का नंबर एक खिलाड़ी

आगे अपनी बातचीत ने शोएब अख्तर ने कहा कि,

“आज खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा है और मुझे लगता है कि पाकिस्तान को इसी रन रेट और स्ट्राइक रेट की जरूरत है। आज बाबर आजम ने दिखाया है कि वह दुनिया का नंबर 1 खिलाड़ी क्यों है। जब वो अच्छे स्ट्राइक रेट से रन करता है तो वह रिजवान की राह भी आसान कर देता है। आज फीनिशिंग टच भी बाबर ने दिया। टी20 में स्ट्राइक रेट बहुत जरूरी है, आज दोनों बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट 160 से अधिक का रहा है, हर मैच में ऐसा करना मुश्किल है, मगर रन के हिसाब से खेलने की जरूरत है ताकि अन्य बल्लेबाजों पर दबाव ना आए”

गेंदबाजों की मौत हो जाती है जहां एक दिन में 400 रन बन जाए

आगे अपनी बातचीत में पूर्व गेंदबाज ने गेंदबाजी पर बात करते हुए कहा है कि,

“तेज गेंदबाजों की मौत हो जाती है जहां पर एक दिन में 400 रन हो जाए। जब 400 रन बनेंगे तो गेंदबाज बेचारा क्या करेगा। लेकिन यह उपहमाद्वीप में है, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मारा है, पाकिस्तान की जीत की खास बात यह थी कि उन्होंने बिना कोई विकेट खोए 200 रन चेज किए हैं। पाकिस्तान ने यह पहली बार नहीं किया है, पिछले साल भारत के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही किया था। यह उप महाद्वीप की विकेट है यहां 200 पर 200 होना आम बात है। लेकिन बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की चेज की प्रशंसा करनी होगी”।

Also Read : IND vs AUS Weather Report: दूसरे टी20 से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है दूसरा मैच, भारत को होगा बड़ा नुकसान