Shivam Dubey post match

Shivam Dubey: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच कल रात पहला मैच खेला गया. जहां टॉस जीतकर भारतीय टीम (Team India) ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan National Cricket Team) को मात्र 158 रनों पर रोक दिया, जिसके बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने शिवम दुबे (Shivam Dubey) और रिंकू सिंह (Rinku Singh) की तूफानी पारी की बदौलत 15 गेंद पहले ही 6 विकेट से जीत हासिल की. इस टी20 सीरीज से भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने 14 महीने बाद मैदान पर वापसी की थी.

इस वजह से विराट कोहली नहीं खेल सके पहला टी20

अगर मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. कप्तान रोहित शर्मा ने लंबे समय बाद टी20 फॉर्मेट में वापसी की है, लेकिन वो बिना खाता खोले शुभमन गिल की गलती की वजह से पवेलियन लौट गये.

वहीं बेटी वामिका के जन्मदिन के कारण विराट कोहली इस मैच में शामिल नहीं हो सके, हालांकि इंदौर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली मैदान पर दिखेंगे. विराट कोहली की वापसी के साथ ही भारत दूसरे टी20 में जीत हासिल कर इस सीरीज को अपने नाम करना चाहेगा.

Shivam Dubey ने खोला अपने आलराउंडर प्रदर्शन का राज

शिवम दुबे (Shivam Dubey) को पहली पारी में जब गेंदबाजी का मौका मिला तो उन्होंने 2 ओवर में सिर्फ 9 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. वहीं जब बात बल्लेबाजी की आई तो शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने 40 गेंदों में 150 के स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 60 रन बनाए. इसके लिए शिवम दुबे (Shivam Dubey) को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने मैच के बाद अपने आलराउंडर प्रदर्शन पर बात करते हुए कहा कि

“मुझे पता है कि मैं टी20 क्रिकेट में किस तरह बल्लेबाजी करता हूं. मैं जानता हूं है कि मैं बड़े बड़े छक्के मार सकता हूं, इसलिए मैं किसी भी समय रन बना सकता हूं. गेंदबाजी की बात करूं तो आज मुझे मौका मिला और मैंने वही किया जिसकी मुझे जरूरत थी.”

शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने आगे कहा कि

“सच में बहुत ठंड है. मुझे इस मैदान पर खेलने में मजा आया. लंबे समय बाद खेलते हुए और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मुझ पर थोड़ा दबाव था. मेरे मन में एक बात थी कि मुझे अपना नेचुरल गेम खेलना है. पहली 2-3 गेंदों पर मुझे थोड़ा दबाव महसूस होता है, उसके बाद मैं सिर्फ गेंद पर ध्यान केंद्रित करता हूं और जो हो रहा है उसके बारे में ज्यादा नहीं सोचता.”

ALSO READ: “अगर माही भाई नही होते तो…..” Rinku Singh ने महेंद्र सिंह धोनी को दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय, मैच के बाद कही दिल जीतने वाली बात