Shivam Dubey on ms dhoni

Shivam Dubey: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच कल मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम (Team India) ने 6 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद गेंदबाजों ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित कर अफगानिस्तान (Afghanistan National Cricket Team) को 158 रनों पर रोक दिया.

Shivam Dubey की बदौलत 6 विकेट से जीता भारत

अफगानिस्तान द्वारा दिए गये 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने किया, लेकिन रोहित शर्मा पारी की दूसरी ही गेंद पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गये. इसके बाद शुभमन गिल ने 12 गेंदों में 23 रनों की पारी खेल अपने बोझ को कम करने की कोशिस की, लेकिन वो भी जल्दी पवेलियन लौट गये.

इसके बाद तिलक वर्मा ने एक बार फिर 23 गेंदों में 26 रनों की धीमी बल्लेबाजी की. हालांकि शुभमन गिल के आउट होते ही शिवम दुबे (Shivam Dubey) बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे और पूरा मैच ही पलट कर रख दिया. शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने 40 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 60 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेल टीम के जीत की पटकथा लिख दी.

इसके बाद जितेश शर्मा ने 20 गेंदों में 31 रन और रिंकू सिंह ने 9 गेंदों में 16 रनों की मैच विनिंग पारी खेलकर भारत को 15 गेंद शेष रहते ही 6 विकेट से जीत दिला दी.

Shivam Dubey ने महेंद्र सिंह धोनी को दिया जीत का श्रेय

शिवम दुबे को उनके आलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया. इसके बाद शिवम दुबे ने अपने बल्लेबाजी में आए बदलाव के बारे में बात की. शिवम दुबे ने अपने प्रदर्शन और खेल को देखने के नजरिए में पॉजिटिव बदलाव का श्रेय भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को दिया है.

शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने आगे कहा कि

“जब मैं बल्लेबाजी करने आता हूं तो मेरी कोशिश होती है कि मैंने जो एमएस धोनी से मैच फिनिशिंग के बारे में सीखा है, उसे लागू करूं. मैं माही भाई से बात करता रहता हूं. वह मुझे बताते हैं कि कैसे अलग-अलग परिस्थितियों में प्रदर्शन करना है. उन्होंने मुझे दो-तीन टिप्स दिए हैं और मेरी बल्लेबाजी को भी रेटिंग दी थी.”

उन्होंने आगे कहा कि

“अगर माही भाई मेरी बल्लेबाजी को रेट कर रहे हैं तो मैं अच्छा खेलता रहूंगा. इसकी वजह से मेरा कॉन्फिडेंस बढ़ा है. वहीं अब रोहित भाई ने मुझे डेब्यू का मौका दिया. दोनों ने मुझे ऊपर के नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया. वहां बहुत काम करने की जरूरत होती है और दोनों ने मुझ पर भरोसा दिखाया और मुझे अच्छा करते हुए देखना चाहते थे. इससे मुझे काफी पॉजिटिविटी मिली.”

शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने आगे कहा कि

“मै अपनी गेंदबाजी पर भी काम कर रहा हूँ. इस दौरान घरेलू क्रिकेट खेलने से पहले फिटनेस पर भी काफी कम किया, जिससे चीजों में सुधार होता गया.”

ALSO READ: IND vs ENG: भारत को धोखा देकर इंग्लैंड टीम से जुड़े Dinesh Karthik, टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड के लिए इस भूमिका में आयेंगे नजर