Shivam Dube Team India

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के आलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) को जब से टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग 11 में जगह मिला है, वो लगातार अपने प्रदर्शन से सभी को अपना फैन बना रहे हैं. शिवम दुबे (Shivam Dube) ने अफगानिस्तान (Afghanistan National Cricket Team) के खिलाफ टी20 में अपना जलवा बिखेरा है, पहले टी20 में उन्होंने अर्द्धशतकीय पारी खेली, वहीं दूसरे टी20 में तो मात्र 32 गेंदों में भारत के इस स्टार आलराउंडर ने 63 रनों की तेज तर्रारपारी खेल भारत को लक्ष्य जल्दी हासिल करने में अहम भूमिका निभाई.

शिवम दुबे (Shivam Dube) के इस शानदार प्रदर्शन के लिए जहां सोशल मीडिया पर फैंस और दिग्गज खिलाड़ियों द्वारा प्रोत्साहन मिली, वहीं उनकी पत्नी अंजुम खान (Anjum Khan) ने भी सोशल मीडिया पर अपने पति के लिए प्यार दिखाया.

मुस्लिम लड़की अंजुम खान से Shivam Dube ने किया निकाह

शिवम दुबे (Shivam Dube) ने अपनी लंबे समय से प्रेमिका रही अंजुम खान से जुलाई 2021 में शादी किया था. शिवम दुबे और अंजुम खान की शादी हिन्दू और मुस्लिम दोनों ही रीतिरिवाज से हुआ था. शिवम दुबे ने पहले अंजुम खान से निकाह रचाया था उसके बाद दोनों ने हिन्दू रीतिरिवाज से शादी की थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by shivam dube (@dubeshivam)

शिवम दुबे और अंजुम खान के शादी की तस्वीरें जैसे ही सोशल मीडिया पर आई थी. इस कपल को बहुत ही ज्यादा ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था. अभी हाल ही में 2022 की आईपीएल नीलामी के दिन ही शिवम दुबे एक लड़के के पिता बने साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था.

Shivam Dube ने टी20 विश्व कप 2024 में पक्की की जगह

शिवम दुबे जिस तरह की फॉर्म में हैं उससे माना जा रहा है कि उनका आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 खेलना तय है. शिवम दुबे ने पिछले 2 मैचों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है वो उनकी क्लास बताता है.

भारतीय टीम का ये आलराउंडर खिलाड़ी जब से महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से जुड़ा है, तब से शिवम दुबे के खेल में निखार आया है. शिवम दुबे ने पहले टी20 के बाद अपने सफलता का पूरा श्रेय भी पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया था.

ALSO READ: IND vs AFG, STATS: दूसरे टी20 में बम्पर जीत के साथ बने कुल 11 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, दुबे की रिकार्ड्स झड़ी, यशस्वी ने किया कमाल