पहले वनडे में बदलेगी भारत की सलामी जोड़ी, ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत, इंग्लैंड टीम में भी होगा बड़ा बदलाव
पहले वनडे में बदलेगी भारत की सलामी जोड़ी, ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत, इंग्लैंड टीम में भी होगा बड़ा बदलाव

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच 12 जुलाई से वन डे इंटरनेशनल मैच की तीन मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है। हाल में खत्म हुई टी20 सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया था। जिसके बाद अब वन डे में इंग्लैंड टीम सीरीज जीतकर मेहमान टीम को विदा करना चाहेगी। वहीं भारतीय टीम इस सीरीज को जीतकर वेस्टइंडीज के लिए रवाना होना चाहेगी। दोनों ही टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी की भूमिका काफी जरूरी है। जिसके लिए दोनों ही टीम अपने इस ओपनिंग पेयर पर भरोसा बता सकते हैं।

भारतीय टीम – रोहित शर्मा और शिखर धवन

रोहित शर्मा और शिखर धवन

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वन डे मैच में शिखर धवन लंबे वक्त के बाद टीम इंडिया में वापसी करते नजर आएंगे। शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी हिट सलामी जोड़ी में गिनी जाती है। रोहित शर्मा और शिखर धवन इंग्लैंड की गेंदबाजी के खिलाफ अच्छी शुरुआत की जिम्मेदारी उठायेंगे।

भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर सलामी बल्लेबाज के जल्दी आउट हो जाने के बाद कई बार बिखरता नजर आया है। इसलिए कप्तान रोहित शर्मा के ऊपर इस बार ज्यादा दबाव होगा। शिखर धवन लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हैं। लेकिन आईपीएल में शिखर धवन काफी अच्छी लय में बल्लेबाजी करते नजर आए हैं।

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 228 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें वो अपने 10 हजार रन के करीब हैं। साथ ही 29 शतक और 44 अर्धशतक भी लगाए हैं। वहीं शिखर धवन अपना 150वां वन डे मैच खेलने के लिए उतरेंगे। इस फॉर्मेट में टीम इंडिया के गब्बर ने 17 शतक और 34 अर्धशतक बनाए हैं।

ALSO READ: IND vs ENG: शिखर धवन की वापसी और कोहली के बाहर होनें के बाद ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, पहले वनडे में जीत है पक्की!

इंग्लैंड क्रिकेट टीम – जेसन रॉय और जॉस बटलर

जेसन रॉय और जॉस बटलर

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जॉस बटलर और जेसन रॉय सलामी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर होंगे। जॉस बटलर ने अंतिम टी20 मैच में अपनी लय में कुछ वापसी की थी। वहीं जेसन रॉय क्रिकेट पंडितो के मुताबिक इंग्लैंड के क्लब के खिलाड़ियों की तरह बल्लेबाजी कर रहे है। लेकिन वन डे फॉर्मेट में बल्लेबाजी सुधार सकते है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि ये दोनों खिलाड़ी मिलकर भारतीय गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते की क्षमता रखते हैं।

जॉस बटलर ने वन डे में अभी तक 151 मैच खेले हैं, जिसमे खिलाड़ी ने 4120 रन बनाए हैं। इसमें 10 शतक और 21 अर्द्धशतक हैं। इसी के साथ जेसन रॉय के खाते में 101 मैच का अनुभव है। इन मैचों में 3833 रन बनाए हैं। इसमें 10 शतक और 21 अर्द्धशतक शामिल हैं।

ALSO READ: IND vs ENG: बदल गया पहले वनडे का टाइमिंग, अब इस समय देख सकेंगे पहला मुकाबला, जानिए कब, कहां, कैसे देखे सकते लाइव प्रसारण