WhatsApp Image 2022 07 23 at 1.52.00 PM

इंडिया वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 वनडे मैचों की सीरीज़(IND vs WI) में इंडिया टीम काफी अलग दिखाई दे रही है. टीम में कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं, फिर भी टीम ने पहला मैच जीतकर सीरीज़ में बढ़त कायम कर ली है.

पहले मैच में इंडिया की तरफ से गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी में काफी अच्छा परफॉर्मेंस देखने को मिला. इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ करते हुए 300 से ज़्यादा का स्कोर बनाया और अच्छी गेंदबाज़ी कर मैच को अपने नाम कर लिया. इस मैच में मौजूद एक खिलाड़ी ने शानदार परफॉर्म करके अपने डूबते हुए करियर को बचा लिया.

इस खिलाड़ी ने बचाया अपना करियर

शिखर धवन
शिखर धवन

वनडे सीरीज़ में टीम के कप्तान शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) ने 99 गेंदों में 97 रनों की एक शानदार पारी खेली. ओपनिंग पर आए शिखर धवन और शुभमन गिल(SHUBHMAN GILL) ने टीम को एक शानदार शुरुआत दिलाई. धवन ने अपनी पारी में 10 चौके और 3 शानदार छक्के लगाए. धवन को काफी लंबे वक़्त बाद टीम में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में वापस किया गया था. इंग्लैंड के खिलाफ धवन कुछ खास नहीं कर पाए थे.

ALSO READ:T20 World Cup 2022 के लिए ऐसी होगी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों का पक्का वर्ल्ड कप खेलना, देखें पूरा स्क्वाड

वेस्टइंडीज के खिलाफ खोला धागा

Ind vs WI

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज़ में धवन को टीम का कप्तान बनाया गया और पहले ही मैच में उन्होंने शानदार कप्तानी पारी खेली. इस मैच में धवन(SHIKHAR DHAWAN) अपने शतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने अपनी पारी से सभी का दिल जीत लिया. इस मैच में उन्हें उनकी शानदार पारी के चलते ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब दिया गया.

इस खिलाड़ी ने बंद किए थे धवन के दरवाज़े

भारत के लिए आई बुरी खबर, केएल राहुल हुए अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान
भारत के लिए आई बुरी खबर, केएल राहुल हुए अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान

धवन लंबे वक़्त से टीम से बाहर चल रहे थे. टीम में उनकी जगह केएल राहुल बतौर ओपनर खेला करते थे. राहुल टीम के पक्के खिलाड़ी हो चुके हैं. हालांकि, इन दिनों राहुल अपनी इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. उनकी जगह इंग्लैंड वनडे सीरीज़ में धवन को मौका दिया गया था.

ALSO READ:IND vs ZIM: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया का शेड्यूल हुआ जारी, यह खिलाड़ी बनेगा भारतीय टीम का नया कप्तान !

Published on July 23, 2022 5:30 pm