shikhar dhawan

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND VS NZ) का पहला मैच शुक्रवार को ईडन पार्क में खेला गया। इस मैच में टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया की अगुवाई शिखर धवन कर रहें हैं।

इससे पहले टीम इंडिया तीन मैच की टी20 सीरीज 1-0 से अपने नाम कर चुकी है। वनडे सीरीज के पहले मैच में हार के बाद भारतीयी कप्तान शिखर धवन ने बताया कि भारतीय टीम से इस सीरीज में कहां चूक हुई है।

गेंदबाजी प्लान के मुताबिक नहीं हुई: शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम की हार के बाद कप्तान शिखर धवन ने कहा कि जो प्लान बनाया था, उस हिसाब से गेंदबाजी नही हुई। शिखर धवन ने कहा

“हमें कुल मिलाकर अच्छा लगा। पहले 10-15 ओवर की गेंद ने काफी कुछ किया। यह दूसरे मैदानों से थोड़ा अलग है। उसी के अनुसार योजना बनानी होगी।

आज हमने शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंदबाजी की और टॉम लाथम ने वहां हम पर आक्रमण किया। यहीं से उन्होंने हमसे खेल छीन लिया, खासकर 40वें ओवर में। यहीं से गति बदल गई। यहां खेलने में वाकई मजा आता है। अगर हम जीत जाते तो ज्यादा खुशी होती लेकिन यह एक हिस्सा है”।

Also Read:हार्दिक पांड्या ने टी20 सीरीज में इस घातक टैलेंट को किया बर्बाद, अब वनडे में शिखर धवन से है आखिरी उम्मीद, वरना खत्म समझो करियर 

योजनाओं में सुधार करेंगे: शिखर धवन

शिखर धवन ने कहा टीम के लिए खेल रहे खिलाड़ी काफी युवा है। खेल के हर पक्ष में जो भी योजनाएं बनाई गई। उसमें सुधार की जरुरत है। हमें अपनी योजनाओं में और समझदारी लाने की जरुरत है। शिखर धवन ने कहा

“ये सभी युवा लड़के हैं और उनके लिए बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है। गेंदबाजी पक्ष और क्षेत्ररक्षण पक्ष भी (किन क्षेत्रों में सुधार की आवश्यकता है?) हमें अपनी योजनाओं को और अधिक समझदारी से लागू करने की जरूरत है और यह सुनिश्चित करना होगा कि हम बल्लेबाजों को उनके बल पर न खेलने दें”।

Also Read:हरभजन सिंह ने कहा टी20 विश्व कप जीतना है तो राहुल द्रविड़ की जगह ये खिलाड़ी हो टीम इंडिया का नया कोच