भारतीय टीम में अब नहीं होगी इन 2 खिलाड़ियों की वापसी, रोहित शर्मा और चेतन शर्मा ने मोड़ लिया है मुंह
भारतीय टीम में अब नहीं होगी इन 2 खिलाड़ियों की वापसी, रोहित शर्मा और चेतन शर्मा ने मोड़ लिया है मुंह

T20 World Cup: भारतीय टीम (Team India) को अगले महीने 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्वकप ( ICC T20 World Cup 2022) खेलना है। जिसमें पहला ही मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ है। भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाजी में एक बार फिर उथापटक नजर आ रही है।

रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी सलामी बल्लेबाजी के लिए फिक्स नजर आ रही है। बैकअप के तौर कर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को ही इधर उधर करके प्लेइंग इलेवन में हिस्सा दिया का रहा है। जिसके बाद अब भारतीय टीम के ये दो खिलाड़ी जोकि सलामी बल्लेबाज हैं। चयनकर्ताओं ने इनसे किनारा कर कर लिया है।

1- शिखर धवन (Shikhar Dhawan)

शिखर धवन, भारतीय टीम के टी20 फॉर्मेट से काफी दिनों से नदारद नजर आ रहे है। वन डे मैच में टीम में जगह पाकर विस्फोटक बल्लेबाजी करने के बाद भी शिखर धवन को टी20 फॉर्मेट से भारतीय टीम में जगह नहीं दी जा रही है।

शिखर धवन एक मैच विनर और विस्फोटक बल्लेबाज हैं। कुछ ही गेंद में स्कोर को बदलकर वो मैच का रुख बदल सकते हैं, लेकिन टी20 विश्व कप 2022 में चयनकर्ता उन्हें मौका नहीं देंगे ऐसा कहा जा सकता है।

टीम में कई युवा खिलाड़ियों की मौजूदगी इस बात की बताती है। केएल राहुल का रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करना लगभग तय माना जा रहा है। इसी के साथ ही दीपक हुड्डा और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी पहले ही मौजूद हैं। साथ ही विराट कोहली ने हाल में सलामी बल्लेबाजी करते हुए ही शतक बनाया है।

Also Read : IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के लिए रोहित शर्मा लेंगे ये बड़ा फैसला? इस प्लेयर को करेंगे टीम इंडिया में शामिल!

2- पृथ्वी शॉ ( Prithvi Shah)

पृथ्वी शॉ की फॉर्म के कारण उन्हें ड्रॉप किया गया था। लेकिन अब 22 साल के युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ लंबे वक्त से भारतीय टीम से बाहर नजर आ रहे हैं। पृथ्वी शॉ ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। हाल में डोमेस्टिक क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। एक समय कर पृथ्वी शॉ को वीरेंद्र सहवाग की तरह ही विस्फोटक बल्लेबाज माना जा रहा था।

पृथ्वी शॉ के अंदर सचिन तेंदुलकर की झलक देखने को मिलती थी, लेकिन इस प्रतिभावान क्रिकेटर के फॉर्म और फिटनेस के चलते भारतीय टीम से एक बार बाहर होने के बाद उनकी वापसी नही हो पा रही है।

पृथ्वी शॉ के स्थान कर ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और अन्य युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई। साथ ही खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करके भी दिखाया। अब पृथ्वी शॉ क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से बाहर हो गए हैं।

अब तक पृथ्वी शॉ ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन , 6 वनडे मैचों में 189 रन , 63 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1588 रन बनाए हैं। साथ ही खिलाड़ी के नाम पर पृथ्वी शॉ के नाम 1 शतक भी है।

Also Read : “बुमराह और हर्षल नहीं इन 2 खिलाड़ियों को लाओ टीम में वापस नहीं तो टी20 विश्व कप से होंगे बाहर” आरपी सिंह ने रोहित शर्मा को दिया सलाह