SHIKHAR DHAWAN HIV TEST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने विश्व क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन से एक अलग पहचान कायम की है। क्रिकेट की फील्ड पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) किस तरह विरोधी गेंदबाजों के लिए काल साबित होते हैं ये किसी से छिपा नहीं हैं।

सेलेक्टर्स की अनदेखी का शिकार हो रहे शिखर धवन

इसके बावजूद वह सेलेक्टर्स की अनदेखी का शिकार हो रहे हैं। आखिरी बार धाकड़ बल्लेबाज को दिसंबर 2022 में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए देखा गया था। तब से अब तक चार वनडे मैचों की सीरीज संपन्न हो चुकी हैं, लेकिन शिखर धवन को एक भी सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन अपने मस्ती भरे अंदाज के लिए मशहूर हैं। सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव रहते हैं और फैंस के लिए एक से बढ़कर एक रील तैयार करते हैं।

इससे वह अपने फैंस का मनोरंजन करते हैं। शिखर धवन को अपनी बॉडी पर टैटू करवाना काफी पसंद है। उनके शरीर के ज्यादातर हिस्सों में टैटू बने हुए हैं।

जब शिखर धवन ने करवाया था HIV टेस्ट…

इसी से जुड़ा एक किस्सा खिलाड़ी ने एक इंटरव्यू के दौरान शेयर किया है। उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि टैटू की वजह से उन्हें एचआईवी टेस्ट कराना पड़ गया था।

स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि,

“जब मैं 14-15 साल का था, तब मैं मनाली गया था और अपने परिवार के सदस्यों को सूचित किए बिना अपनी पीठ पर टैटू बनवाया था। मुझे इसे काफी समय तक छिपाना पड़ा।  लगभग 3-4 महीने और फिर जब मेरे पिता को पता चला तो उन्होंने मुझे पीटा। टैटू कराने के बाद मैं थोड़ा डर गया था क्योंकि मुझे उन लोगों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं थी जिनपर उस सुई से टैटू किए गए थे। इसलिए मैंने एचआईवी टेस्ट कराया था और यह आज तक ये नेगेटिव है (हंसते हुए)।“

इंटरव्यू से क्यों बचते हैं खिलाड़ी…?

इस दौरान खिलाड़ी ने इस बात का भी खुलासा किया कि खिलाड़ी क्यों इंटरव्यू से बचते हैं। उन्होंने बताया कि हर खिलाड़ी विवादास्पद चीजें कहने से बचता है क्योंकि इसका उसके करियर पर गहरा असर पड़ सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि,

“अगर मुझे सात-आठ साल पहले यह साक्षात्कार करने का मौका मिला होता तो मैं उस समय इतना परिपक्व नहीं होता। सवालों की बेबाक प्रकृति के कारण शायद मैं इस इंटरव्यू को देने को लेकर थोड़ा चिंतित हो गया होता। इसलिए यह स्वाभाविक है कि कोई भी क्रिकेटर अपने करियर और भविष्य के बारे में सोचेगा और सुरक्षित पक्ष में होगा ताकि वह ऐसे जवाब न दे जो किसी को नाराज कर सके।”

ALSO READ: वनडे टीम से कट गया सूर्यकुमार यादव का पत्ता! Rohit Sharma ने कर दिया साफ़! इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

Published on March 26, 2023 10:11 pm