SHIKHAR DHAWAN TEAM SELECTION

टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को पिछले साल दिसंबर में आखिरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट (Internation Cricket) खेलते हुए देखा गया था। तब से लेकर अब तक चार वनडे सीरीज खेली जा चुकी हैं। लेकिन एक भी सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा नहीं बनाया है। ऐसे में खिलाड़ी के करियर पर खतरा मंडराना शुरु हो गया है।

‘औरों के साथ भी हो चुका है’

लगातार वनडे टीम में जगह न मिलने पर अब धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने बताया है कि ये सिर्फ उनके साथ नहीं बल्कि अन्य खिलाड़ियों के साथ भी हो चुका है।

शिखर धवन ने कहा कि,

“क्रिकेट में यह चीज़ नई नहीं है। और ऐसा भी नहीं है कि यह सिर्फ मेरे साथ हुआ है। कई खिलाडियों को इन चीज़ों का सामना करना पड़ा है। क्रिकेट में ऐसा होता है कि आप सालभर शानदार प्रदर्शन करो और फिर एक या दो महीने आपके प्रदर्शन में गिरावट आए और वह आपके सालभर के अच्छी परफॉर्मेंस पर भी भारी पड़ जाए। ऐसे में जब कप्तान, कोच और सिलेक्टर्स कोई फैसला लेते हैं तो वह आपके बारे में बहुत एनालिसिस करते हैं।”

मालूम हो टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने साल 2022 में अपने विस्फोटक प्रदर्शन से खूब सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने 22 वनडे मैचों में 34.40 के औसत से 688 रन बनाए थे।

इस दौरान उनके बल्ले से 6 अर्द्धशतक भी निकले। लेकिन अब वह पिछले कुछ महीनों से टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उनकी जगह शुभमन गिल और ईशान किशन को मौका दिया जा रहा है।

‘ईशान के दोहरे शतक ने मुझे डरा दिया था…’: शिखर धवन

इस विषय पर बात करते हुए स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि,

“जब रोहित शर्मा कप्तान बने तो उन्होंने और कोच राहुल द्रविड़ ने मुझे काफी सपोर्ट किया। उन्होंने मुझे कहा कि वे लोग चाहते हैं कि मेरा फोकस अगले वनडे वर्ल्ड कप पर रहे। 2022 मेरे लिए बहुत अच्छा रहा। वनडे में मेरे परफॉर्मेंस में नियमितता रही। लेकिन यहां एक युवा भी है, जो दो फॉर्मेट में लाजवाब खेल रहा है। जब एक या दो सीरीज में मेरी लय थोड़ी खराब रही तो उन्होंने शुभमन को मौका दिया और वह उम्मीदों पर खरा उतरा। हम लोग इस तरह की परिस्थियों के आदी हैं। जब इशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा तब तो एक पल के लिए मुझे लग गया था कि मैं अब टीम से बाहर हो सकता हूं।”

ALSO READ: IPL 2023: आईपीएल 2023 को लेकर संजय मांजरेकर ने की भविष्यवाणी, कहा ये टीम जीतेगी फाइनल, तो इस टीम के गेंदबाजी अटैक को बताया मुंबई इंडियंस से खतरनाक