एशिया में मिली हार के बाद बदल जाएगा भारतीय कप्तान, टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी को मिलेग ज़िम्मेदारी
एशिया में मिली हार के बाद बदल जाएगा भारतीय कप्तान, टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी को मिलेग ज़िम्मेदारी

एशिया कप (ASIA CUP 2022) में टीम इंडिया का हाल काफ़ी खराब हुआ. टीम को सुपर 4 से ही बाहर का रास्ता देखना पड़ गया. एशिया कप के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) को लेकर काफी आलोचनाएं हो रही हैं. कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) पूरे टूर्नामेंट में एक संतुलित टीम मैदान पर नहीं उतार पाए, ऐसा कहा गया.

साल 2018 में रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की कप्तानी में एशिया कप जीतने वाली टीम इंडिया इस बार बिल्कुल नाकाम दिखाई दी. अब टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP 2022) आने वाला है और उससे पहले एक बड़ा खुलासा सामने निकलकर आया कि भारतीय टीम की कप्तानी में एक बार फिर बदलाव होने वाला है.

ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान

इस बार रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) भारतीय टीम के लिए एक असफल कप्तान साबित हुए. अब टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया  और साउथ अफ्रीका से घरेलू सीरीज़ें भी खेलनी हैं. अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को टी20 के अलावा वनडे सीरीज़ भी खेलना है.

ऐसा बताया जा रहा है कि इस वनडे सीरीज़ में टीम के कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह टीम की कप्तानी शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) के हाथों में दी जा सकती है. अगर ऐसा हुआ तो ये शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) के लिए कोई नई बात नहीं होगी. शिखर धवन इससे पहले भी टीम के लिए कप्तानी कर चुके हैं.

ALSO READ: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का कप्तान

टीम के लिए साबित हुए अच्छे कप्तान

बीते कुछ दिनों पहले ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज का दौरा किया था, जहां टीम ने 3 वनडे और 5 टी20 मैंचों की सीरीज़ खेली थी. इस दौरे में वनडे सीरीज़ के लिए शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया था.

शिखर की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टंडीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. न सिर्फ अच्छी कप्तानी बल्कि इस मैचों में शिखर ने बल्ले से भी काफी अच्छा परफॉर्म किया था.

ALSO READ: आरोन फिंच के संन्यास के बाद ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के नये कप्तान, नंबर 2 है सबसे बड़ा दावेदार

Published on September 12, 2022 12:12 pm