टीम की कप्तानी से बर्खास्त किए गए शिखर धवन ने बोले बड़े बोल, केएल राहुल को लेकर कह दी ये बड़ी बात
टीम की कप्तानी से बर्खास्त किए गए शिखर धवन ने बोले बड़े बोल, केएल राहुल को लेकर कह दी ये बड़ी बात

भारतीय टीम ज़िम्बाब्वे दौरे पर पहुंच गई. भारतीय टीम को 18 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेलनी है. इस सीरीज़ के शुरु होने से पहले ही दो बदलाव हो गए. शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) की जगह केएल राहुल(KL RAHUL) को टीम का कप्तान बना दिया गया है और टीम के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर(WASHINGTON SUNDAR) चोट के चलते टीम से बाहर हो गए, उनकी जगह टीम में शाहबाज़ अहमद(SHABAZ AHMAD) को शामिल किया गया.

टीम के बदले कप्तान को लेकर शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) ने बड़ा बयान दिया है. आइए जानते हैं क्या थे शिखर धवन के बोल.

युवाओं की मदद के लिए हमेशा तैयार

INDIAN TEAM

शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) ने टीम में मौजूद युवा खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए कहा,

“मुझे टीम में युवाओं के साथ अपना अनुभव साझा करने में काफी मजा आता है. मैं पहली बार यहां 2014 (2013) में आया था, जब डंकन फ्लेचर भारतीय कोच थे. अगर वे (युवा) किसी भी सुझाव के लिए मेरे पास आते हैं, तो मैं (हमेशा) उनका जवाब देने के लिए तैयार हूं.”

राहुल की वापसी से है खुशी

KL Rahul

उन्होंने आगे केएल राहुल की टीम में वापसी को लेकर बात करते हुए कहा,

“यह एक बहुत अच्छी खबर है कि केएल (राहुल) वापस आ गया है और  टीम की अगुवाई भी करेगा. वह इस भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक है. एशिया कप शुरू होने से पहले यह उसके लिए एक अच्छी तैयारी होगी. मुझे यकीन है कि उसे इस दौरे से काफी फायदा होगा.”

वॉशिंटगन हुए टीम से बाहर

washington-sundar

टीम के स्टार ऑलराउंडर वॉशिंटग सुंदर अपनी चोट के चलते बाहर हो गए हैं. धवन ने सुंदर के बारे में बात करते हुए कहा,

“यह दुखद है कि वॉशिंगटन बाहर हो गया. वह टीम के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं. लेकिन यह करियर का हिस्सा है. चोटें लगती रहेंगी.  उम्मीद है, वह जल्द ठीक हो जाएंगे. एक स्पिनर के रूप में उनकी कमी खलेगी लेकिन टीम में कुलदीप यादव और दीपक हुड्डा के रूप में विकल्प है.”

ALSO READ: 5 खिलाड़ी जो टेस्ट क्रिकेट में कभी नहीं हुए रन आउट, भारत का दिग्गज खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,

“उन्होंने(ज़िम्बाब्वे) बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल की है. वे अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं. यह हमारे लिए अच्छा है और हम किसी भी चीज को हलके में नहीं ले सकते. यह प्रक्रिया के बारे में है.”

ज़िम्बाब्वे के इस खिलाड़ी से खतराब

धवन ने आगे ज़िम्बाब्वे स्टार बल्लेबाज़ सिकंदर रज़ा के बारे में बात करते हुए कहा, “वह बहुत अच्छा खिलाड़ी हैं. वह लंबे समय से जिम्बाब्वे के लिए खेल रहा है. मुझे यकीन है कि हमारे गेंदबाज उसके खिलाफ बेहतर योजना के साथ मैदान पर उतरेंगे.”

ALSO READ: IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच के लिए तय हुई भारत की प्लेइंग 11, केएल राहुल और वीवीएस लक्ष्मण ने किया इस खिलाड़ी को बाहर!