विराट कोहली ने डूबा दिया इस खिलाड़ी का टेस्ट करियर, डेब्यू टेस्ट मैच में ही रच दिया था इतिहास, 4 साल से नहीं मिला मौका
विराट कोहली ने डूबा दिया इस खिलाड़ी का टेस्ट करियर, डेब्यू टेस्ट मैच में ही रच दिया था इतिहास, 4 साल से नहीं मिला मौका

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) में सबसे सफल कप्तानों(CAPTAIN) की बात होती है तो लोगों के ज़हन में महेंद्र सिंह धोनी(MS DHONI) का नाम आता है. वहीं, टेस्ट क्रिकेट (TEST CRICKET) में सबसे सफल कप्तानों की बात की जाए तो सबसे पहला नाम विराट कोहली (VIRAT KOHLI) का लिया जाएगा. विराट अब तक टेस्ट क्रिकेट में सफलतम कप्तान रहे हैं.

विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में कई खिलाड़ियों को अर्श से फर्श तक पहुंचा दिया. तो वहीं, एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसका टेस्ट करियर विराट कोहली(VIRAT KOHLI) की कप्तानी में पूरी तरह से डूब गया. साल 2018 से है टेस्ट टीम से बाहर.

इस खिलाड़ी को नहीं मिला 2018 से मौका

Shikhar Dhawan

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उसका नाम शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) हैं, नाम को आपने सुना ही होगा. धवन साल 2018 से टेस्ट टीम से बाहर हैं उन्होंने इंग्लैंड(ENGLAND) के खिलाफ 2018 में अपना आखिरी टेस्ट मैच(TEST MATCH) विराट कोहली(VIRAT KOHLI) की कप्तानी में खेला था. 35 वर्षीय शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) ने इंडिया टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट(TEST CRICKET) में कई बड़ी और यादगार पारियां खेलीं हैं.

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका या भारत कौन जीतेगा टी20 सीरीज, आकाश चोपड़ा ने बताया नाम, इस खिलाड़ी को बताया ‘मैन ऑफ द मैच’

डेब्यू मैच में बनाया था रिकॉर्ड

Shikhar Dhawan

शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) ने ऑस्ट्रेलिया(AUSTRALIA) के खिलाफ 14 मार्च साल 2013 में अपना पहला टेस्ट मैच मोहाली में खेला था. पहले ही टेस्ट में उन्होंने 187 रन बना दिए थे. धवन ने ये कारनामा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच की पहली ही पारी किया था. हालांकि, शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) के साल 2018 से टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है.

शिखर ने इंडिया के लिए अब तक 34 टेस्ट मैचों में 40.61 की औसत से 2315 रन बनाएं हैं. धवन की इन पारियों में 7 शतक और 5 अर्धशतक भी मौजूद हैं. इस मैच को इंडिया से ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया था.

अब शिखर धवन की जगह मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को टीम में जगह दी जाती है. मयंक अग्रवाल को टेस्ट टीम में कई मौके दिए जा चुके हैं. शिखर टेस्ट टीम में वापसी कर पाना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है.

ALSO READ: IND vs SA: इस गेंदबाज के खौफ में है दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा, खुद लिया नाम