SHARDUL THAKUR RANJI TROPHY 2024
शार्दुल ठाकुर

भारतीय टीम (Team India) से बाहर चल रहे ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा दिया। असम के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए छह बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने मुंबई की ओर से खेलते हुए असम की पहली पारी में 6 विकेट झटके।

Shardul Thakur ने ढाया रणजी ट्रॉफी में कहर

भारतीय ऑलराउंडर की घातक गेंदबाजी के सामने असम के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। इसके चलते असम की टीम 100 रन भी नहीं बना पाई और 84 रन पर ढेर हो गई। आईपीएल से पहले शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की गेंदबाजी में इस तरह की धार देखकर उनकी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने भी राहत की सांस ली होगी।

आईपीएल ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने शार्दुल ठाकुर को वापस साइन कर लिया है। शार्दुल ठाकुर साउथ अफ्रीका दौरे पर एक टेस्ट मैच के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। सेंचुरियन टेस्ट में वह सिर्फ एक विकेट ले पाए थे। हालांकि, इस प्रदर्शन से उन्होंने वापसी का बिगुल फूंका है।

Shardul Thakur ने 21 रन देकर झटके 6 विकेट

शार्दुल ठाकुर ने मुंबई बनाम असम मैच के पहले दिन 10.1 ओवर की गेंदबाजी में 21 रन देकर 6 विकेट निकाले। इस दौरान उनकी इकॉनोमी 2.06 रही। असम के सिर्फ 3 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। कप्तान भी दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सके।

शार्दुल ठाकुर के नाम अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैचों में 331 रन दर्ज हैं। इसके अलावा उन्होंने 31 विकेट चटकाए हैं, जबकि वनडे में 329 रन के साथ 65 विकेट ले चुके हैं। टी20 में वह 69 रन बनाने के साथ-साथ 33 शिकार कर चुके हैं। उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते उन्हें लॉर्ड ठाकुर भी कहकर बुलाया जाता है।

ALSO READ: WTC Points Table: न्यूजीलैंड की जीत से भारत को हुआ नुकसान, नंबर 1 पर पहुंची केन विलियमसन की टीम, जानिए भारत की स्थिति