shan masood post match aus vs pak
shan masood post match aus vs pak

Shan Masood: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Aus vs PAK) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ ही खत्म हुआ. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पाकिस्तान (Pakistan) को तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भी 8 विकेट (Australia beats Pakistan by 8 wickets) से करारी शिकस्त दी है. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट से पहले के 2 टेस्ट मैचों में भी पाकिस्तान को मात दी थी.

पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों के विशाल अंतर से शिकस्त दी थी. वहीं इस टेस्ट सीरीज के दूसरे और बॉक्सिंग डे टेस्ट पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 79 रनों से मात दिया था. अब ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान शान मसूद (Shan Masood) ने इस हार पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सिडनी टेस्ट के बाद कहा कि हमने अच्छा स्कोर बनाया, लेकिन फिर भी चूक हो गई. हम अपनी गलतियों से लगातार सीख रहे हैं.

पाकिस्तानी कप्तान Shan Masood ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

ऑस्ट्रेलिया के सामने तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भी 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलने के बाद पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद (Shan Masood) ने मैच के बाद कहा कि

”यहां भी मेलबर्न की तरह ही हुआ. हम अपनी गलतियों से सीख रहे हैं. हम सकारात्मक होकर आगे बढ़ रहे हैं. हमने बढ़त बनाई थी और अच्छा स्कोर खड़ा किया. लेकिन फिर भी मौका गंवा बैठे. जब हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके मैदान पर खेलते हैं तो वे कमाल का प्रदर्शन करते हैं. उनके गेंदबाज हमेशा विकेट की तलाश में रहते हैं और बॉलिंग भी अच्छी करते हैं. हमने कुछ गलतियां कीं, जिसकी वजह से मैच नहीं जीत सके. हमने यह सोचा था कि शुरुआत से ही स्पिनर से बॉलिंग करवाएंगे.”

ALSO READ: अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय Team India की हुई घोषणा, हार्दिक, सूर्या बाहर, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी शिकस्त

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद (Shan Masood) ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया और पहली पारी में 313 रन स्बोकोरर्ड पर लगाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी सिर्फ 299 रनों पर ऑलआउट हो गई.

ऑस्ट्रेलिया ने मैच की दूसरी पारी में गेंदबाजी की बदौलत वापसी की और पाकिस्तान टीम को मात्र 115 रनों पर ऑलआउट कर दिया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 2 विकेट खोकर 130 रन बनाए और मैच के साथ 3-0 से सीरीज भी अपने नाम कर ली.

ALSO READ: AUS vs PAK 3rd Test Highlights: डेविड वार्नर ने खेला अपना अंतिम टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया ने निकाली पाकिस्तान की हेकड़ी, 3-0 से सूपड़ा किया साफ