PAKISTAN DRESSING ROOM

शान मसूदः पाकिस्तान (PAKISTAN) को 27 अक्टूबर को जिम्बाब्वे (ZIMBABVE) के खिलाफ मात्र 1 रनों से हार मिली है। भारत (INDIA) के खिलाफ भी आखिरी गेंद में हार खाने के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ भी टीम का यही हाल हुआ। टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) में टीम का अब तक का सफर बहुत निराशाजनक रहा है।

ऐसा प्रदर्शन किसी भी टीम के आत्मविश्वास को तोड़ सकता है, लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच जीतते हुए नजर आ सकती थी, लेकिन टीम की निराशाजनक बल्लेबाजी ने वह होने नहीं दिया। जिसके बाद भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ अच्छे लय में नजर आए शान मसूद (SHAN MASOOD) ने हार की पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली है।

हार की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए नजर आए शान मसूद

पाकिस्तानी खिलाड़ी शान मसूद जो अपनी टीम के लिए संकटमोचक बन सकते थे, लेकिन वह बुरी तरह फेल हो गए। लक्ष्य का पीछा करते हुए एक भी सेट बल्लेबाज का क्रिज पर रहना अहम होता है, लेकिन वह हो नहीं पाया।

1 रन से हार के बाद शान मसूद ने हार की सारी जिम्मेदारी अपने ऊपर लेते हुए सोशल मीडिया में एक भावुक पोस्ट लिखा, उन्होने लिखा-

“मैं गेम खत्म करने के लिए एक सही स्थिति में था मैं इसे अपने ऊपर लूंगा यह कुछ ऐसे गेम्स है, जिन्हे आपको अपने देश के लिए जीतना चाहिए वो भी तब जब आप लास्ट मेन स्टेडिंग बल्लेबाज हो मैं बहुत निराश हूं।”

ALSO READ: IND vs RSA: “इस कमी को करना होगा जल्द दूर”- साउथ अफ्रीका से खिलाफ भिड़त से पहले कपिल देव ने भारत को दी यह सलाह

पाकिस्तान को मिली कभी ना भूलने वाली हार

पाकिस्तान का जिम्बाब्वे के खिलाफ गेंदबाजी में प्रदर्शम शानदार था टीम ने जिम्बाब्वे को मात्र 130 रनों पर रोक दिया था। अब बस बल्लेबाजों को लक्ष्य तक पहुंचना था लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने के लिए पाकिस्तानी टीम को बहुत संघर्ष करना पड़ा। टीम लगातार विकटें खोती चली गई। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जिनकी जोड़ी ही पाक को मैच जीता सकती थी वह भी फेल हो गयी।

शान मसूद जो भारत के खिलाफ भी शानदार नजर आए थे, वह जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार नजर आ रहे थे, लेकिन वह 44 रनों पर ही अपना विकेट गंवा बैठे अगर वो अंत तक या थोड़ी देर भी और बल्लेबाजी कर लेते तो टीम की हालत कुछ और ही होती। बाद में आए बल्लेबाज भी कुछ कमाल नहीं कर पाए।

मोहम्मद नवाज जिनसे उम्मीद लगाी जा रही थी वह भी 22 रन बनाकर 19वें ओवर की पांचवी गेंद पर आऊट हो गए। उसके बाद आखिरी गेंद में रन के लिए भागते हुए शाहीन अफरीदी रन आउट हो गए और फिर पाकिस्तान 1 रन से हार गई।

ALSO READ: बारिश की वजह से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का बिगड़ा खेल, अब ग्रुप 1 से ये 2 टीम बना सकती हैं सेमीफाइनल में जगह