ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, कोरोना संक्रमित होकर बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, कोरोना संक्रमित होकर बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

Mohammed Shami ने भारत के लिए हाल ही में टी20 टीम में वापसी करी थी, लेकिन इससे ठीक पहले उन्हे और भारतीय टीम को बड़ा झटका लग गया है। शमी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। 

20 सितंबर से शुरू होनी है टी20 सीरीज

Mohammed Shami को शनिवार को मोहाली में भारतीय टीम से जुड़ना था, लेकिन उन्हें अब बाहर होना पड़ गया है। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज 20 सितंबर से खेलनी है जिसका पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ये सीरीज 25 सितंबर को खत्म होनी है, इसलिए उनके पास ठीक होने और टीम में वापस शामिल होने के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा। ऐसे में वह सीरीज से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं। 

हालांकि उनके दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए वापसी करने की उम्मीद है। लेकिन यह भी पूरी तरह उनकी रिकवरी पर निर्भर करता है। 

लय में वापस लौटना होगा मुश्किल

फिलहाल शमी अपने घर पर 7 दिन के आइसोलेशन में रहेंगे। इसके बाद जब उनकी लगातार दो बार नकारात्मक कोविड-19 रिपोर्ट आएगी, तो उन्हें फिर से चयन के लिए मंजूरी मिलेगी। 

10 महीने तक भारतीय टी20 टीम से बाहर रहने के बाद, शमी को स्टैंडबाय के रूप में टी20 विश्व कप टीम में रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 T20ई उनके लिए लय वापस लाने के लिए महत्वपूर्ण थे। 

लेकिन अब शायद वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही वापसी कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैच, 28 सितंबर, 2 अक्टूबर और 4 अक्टूबर को खेले जाएंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह