एशिया कप से पहले शाकिब अल हसन ने चुनी अपनी ऑलटाइम इलेवन, भारत के 3 खिलाड़ियों को दी जगह, ये भारतीय बना कप्तान
एशिया कप से पहले शाकिब अल हसन ने चुनी अपनी ऑलटाइम इलेवन, भारत के 3 खिलाड़ियों को दी जगह, ये भारतीय बना कप्तान

बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इस साल एशिया कप में बांग्लादेश की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. इस बार बांग्लादेश एशिया कप में एक अलग इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी. एशिया कप से पहले शाकिब अल हसन ने अपनी एक प्लेइंग इलेवन चुनी है, जिसमें उन्होंने तीन भारतीय खिलाड़ियों को मौका दिया है. उन्होंने अपनी टीम का कप्तान भी भारतीय खिलाड़ी को ही बनाया है.

टॉप ऑर्डर

Sachin Tendulkar

शाकिब अल हसन ने अपनी टीम की ओपनिंग जोड़ी के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तानी क्रिकेट सईद अनवन को चुना. सचिन अपने दौरे के एक महान बल्लेबाज़ थे, इसमें कोई शक नहीं.

सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए कई पारियों में ओपन किया है. इसके अलावा नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी के लिए उन्होंने वेस्टइंडीज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ क्रिस गेल को चुना. गेल अपनी आक्रमक बल्लेबाज़ी के लिए क्रिकेट जगत में मशहूर हैं.

मिडिल ऑर्डर

Virat Kohli

मिडिल ऑर्डर के लिए शाकिब ने नंबर चार पर भारतीय टीम के मौजूदा खिलाड़ी विराट कोहली को चुना. भले ही विराट इन दिनों खराब फॉर्म में हैं, लेकिन फिर भी शाकिब ने उन्हें अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया.

इसके बाद नंबर पांच पर उन्होंने ऑलराउंडर जैक कैलिस को चुना और नंबर छह पर उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चुना और उन्हें ही टीम का कप्तान बनाया. आखिरी में नंबर सात पर उन्होंने खुद को शामिल किया.

गेंदबाज़ी क्रम

Wasim-Akram

गेंदबाज़ी डिपार्टमेंट को मज़बूत करते हुए उन्होंने पहले दो वर्ल्ड क्साल स्पिनर शेन वॉर्न और मथैया मुरलीधरन को शामिल किया. इसके अलावा उन्होंने तेज़ गेंदबाज़ी में उन्होंने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ ग्लेन मैक्ग्रा को चुना.

ALSO READ: ASIA CUP 2022: एशिया कप के लिए भारत को मिला जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, टीम इंडिया को नहीं खलने देगा बुमराह की कमी

शाकिब अल हसन की ऑलटाइम इलेवन

सचिन तेंदुलकर (भारत), सईद अनवर (पाकिस्तान), क्रिस गेल (वेस्टइंडीज), विराट कोहली (भारत), जैक कैलिस (साउथ अफ्रीका), महेंद्र सिंह धोनी (भारत, कप्तान), शाकिब अल हसन, मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका), शेन वॉर्न (ऑस्ट्रेलिया), वसीम अकरम (पाकिस्तान), ग्लेन मैक्ग्रा (ऑस्ट्रेलिया).

ALSO READ: ASIA CUP 2022: विराट कोहली और ऋषभ पंत की वजह से इन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका, बेंच पर ही बैठे आयेंगे नजर