2023 05 30 174128 - 1

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी साकिब अल हसन (Shakib-al-Hasan) जो इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में से एक माने जाते हैं उन्होंने खेल के मैदान पर लगातार शानदार प्रदर्शन दिखा कर अपने नाम बड़े-बड़े रिकॉर्ड दर्ज किए हैं.

यही वजह है कि विरोधी टीम के खिलाड़ी उनसे थर-थर कांपते हैं पर इस वक्त हम शाकिब अल हसन (Shakib-al-Hasan) नहीं बल्कि उनकी खूबसूरत पत्नी की चर्चा करने जा रहे हैं जो दिखने में बेहद ही खूबसूरत है और अच्छी-अच्छी अभिनेत्रियों को भी मात देती है.

बेहद खूबसूरत है Shakib-al-Hasan की पत्नी

शाकिब अल हसन (Shakib-al-Hasan) ने उम्मे अहमद शिशिर से शादी की है जहां दोनों की पहली मुलाकात इंग्लैंड में हुई थी. उस वक्त शाकिब अल हसन काउंटी क्रिकेट खेलने गए थे और दूसरी तरफ उनकी पत्नी इंग्लैंड में छुट्टी मनाने गई थी.

एक दूसरे को 2 साल तक डेट करने के बाद 12 दिसंबर 2012 को शाकिब अल हसन ने उम्मे से शादी कर ली. आपको बता दें कि शाकिब अल हसन (Shakib-al-Hasan) की पत्नी बांग्लादेशी अमेरिकन है. भले उनका जन्म बांग्लादेश में हुआ हो लेकिन बाद में वह अपने परिवार के साथ इंग्लैंड में शिफ्ट हो गई.

शानदार रहा करियर

एक वक्त था जब शाकिब अल हसन (Shakib-al-Hasan) के करियर में काफी उतार-चढ़ाव चल रहा था लेकिन उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी और आज अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं.

अपने करियर में शाकिब अल हसन ने 65 टेस्ट मैच खेलते हुए 4367, 224 वनडे में 6835 रन और 109 T20 इंटरनेशनल मुकाबले में 2243 रन अपने नाम किए हैं. वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में उनके नाम 600 से अधिक विकेट दर्ज है.

पेरेंट्स बन चुके हैं यह कपल

इस वक्त शाकिब अल हसन (Shakib-al-Hasan) और उम्मे दो बच्चों के पेरेंट्स भी है जो अपने बच्चों की शानदार तरीके से परवरिश कर रहे हैं जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर आए दिन छाई रहती है. आपको बता दें कि शाकिब अल हसन (Shakib-al-Hasan) की पत्नी खूबसूरत होने के साथ-साथ पढ़ाई में भी शानदार है. उन्होंने कंप्यूटर साइंस से अपना ग्रेजुएशन किया है.

ALSO READ:भाईजान के लिए पनौती हैं ये चार अभिनेता, साथ काम करने पर सुपर फ्लॉप हुई फिल्में, लिस्ट में 2 नाम देखकर चौक जायेंगे आप