Mohammed Shami

इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को मिली हार के बाद अब अलग ही चर्चा शुरू हो चुकी है. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और पाकिस्तानी पूर्व दिग्गजों के बीच इस बीच बहस भी देखी गई. दरअसल 5 विकेट से फाइनल में हार के बाद एक तरफ पाकिस्तान का सपना टूट गया.

वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड इस खिताब को जीतकर खुशी मना रही थी, जिसे लेकर टूटे दिल से साथ रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने एक ट्वीट किया और इसके बाद मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने जो इस ट्वीट का रिप्लाई दिया, तो बस इसी पर पूरा मामला गरम हो गया.

मोहम्मद शमी ने छिड़का पाकिस्तान के जख्मों पर नमक

शोएब अख्तर ने फाइनल में पाकिस्तान की हार के बाद टूटे हुए दिल की इमोजी पोस्ट की जिसपर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने जवाब देते हुए कहा कि सॉरी भाई, इसे कर्मा कहते हैं.

मोहम्मद शमी के इस ट्वीट ने शोएब अख्तर के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया, जिसके बाद पाकिस्तानियों द्वारा मोहम्मद शमी को खूब ट्रोल किया जा रहा है और तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं.

अब पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने भी मोहम्मद शमी के इस ट्वीट पर नाराजगी जाहिर करते हुए एक बहुत बड़ा बयान दिया है.

शाहिद अफरीदी ने दिया ये रिएक्शन

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा कि

“हम लोग जो क्रिकेटर हैं, हम एंबेस्डर हैं, रोल मॉडल हैं. हमारी कोशिश होनी चाहिए कि यह सब खत्म होना चाहिए. हम एक दूसरे के पड़ोसी हैं. ऐसी चीजें नहीं होना चाहिए, जिससे लोगों के बीच में नफरत पैदा हो. अगर हम ही ऐसा करेंगे तो आम आदमी से हम क्या उम्मीद रखेंगे. स्पोर्ट्स से हमारे रिलेशनशिप बेहतर रहेंगे. इनके साथ हम खेलना चाहते हैं, पाकिस्तान में इन्हें देखना चाहते हैं.”

आपको बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच फाइनल का मुकाबला बेहद ही रोचक रहा. इंग्लैंड ने 5 विकेट से पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा किया.

ALSO READ: अक्षर पटेल से लाख गुना बेहतर हैं ये 3 आलराउंडर खिलाड़ी, रोहित शर्मा की जिद्द की वजह से खराब हो रहा करियर

रोचक रहा फाइनल का मुकाबला

इस बार टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम जो शुरुआत से पिछड़ रही थी, उसने बाद में शानदार तरीके से वापसी करते हुए पहले सेमीफाइनल में जगह बनाई और फिर न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल का टिकट कटाया.

फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी, लेकिन शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने 5 विकेट से पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्डकप का खिताब जीता. इस पूरे टूर्नामेंट में अगर देखा जाए तो इंग्लैंड की टीम शुरू से ही एक बेहद मजबूत टीम बन कर उभरी थी.

ALSO READ: खतरे में केएल राहुल की जगह टीम इंडिया में मौका पाने का बड़ा दावेदार बना 20 साल का ये खिलाड़ी, लगातार बल्ले से मचा रहा कहर