SHAHID AFRIDI ON TEAM INDIA

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के हाथों मिली हार को पाकिस्तान अभी तक पचा नहीं पाया है और एक बार फिर फालतू के बयान सामने आ रहे हैं। इस बार पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारत पर बड़ा आरोप लगाया है। 

ICC ने की भारत की तरफदारी

शाहिद अफरीदी का मानना है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भारतीय क्रिकेट टीम की तरफदारी की है और उसे किसी तरह बस टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचाने की कोशिश में लगी हुई है। शाहिद अफरीदी ने कहा,

“आपने देखा कि जमीन कितनी गीली थी। लेकिन आईसीसी का झुकाव भारत की ओर है। वो यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत किसी भी कीमत पर सेमीफाइनल में पहुंचे। अंपायर भी वही थे, जिन्होंने भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान अंपायरिंग की थी ऐसा लगता है कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ अंपायर का पुरस्कार मिलेगा।”

शाहिद अफरीदी ने आगे कहा, 

“इतनी ज्यादा बारिश हुई थी। लेकिन, खेल ब्रेक के तुरंत बाद फिर से शुरू हो गया। यह बहुत स्पष्ट है कि कई चीजें इसमें शामिल थीं आईसीसी, भारत वो मैच खेल रहा था, इसके साथ जो दबाव आता है उसमें कई कारक शामिल होते हैं। लेकिन, लिटन दास की बल्लेबाजी कमाल की थी। उन्होंने पॉजिटिव क्रिकेट खेला। छह ओवर के बाद हमें लगा कि अगर बांग्लादेश ने और 2-3 ओवर तक विकेट नहीं गंवाए होते तो वे मैच जीत जाते। कुल मिलाकर बांग्लादेश द्वारा दिखाई गई लड़ाई शानदार रही।”

ALSO READ:Joshua Little: एग्जाम के चलते भारत आने से इनकार, IPL में धोनी सेना को दी धार, लिटिल की बिग कहानी

शाहिद अफरीदी को भारत की जीत से है जलन

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो गई है। भारत का आखिरी ग्रुप मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ है और दक्षिण अफ्रीका का नीदरलैंड्स के खिलाफ। अगर भारत और साउथ अफ्रीका अपने अपने मैच जीत लेती है तो पाकिस्तान सीधे वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी। 

इन दोनों में से किसी एक के हारने पर ही पाकिस्तान के क्वालीफाई करने की उम्मीद है। ऐसे में शाहिद अफरीदी को यह बात पसंद नही आ रही है और अपनी टीम के प्रदर्शन की निंदा करने की बजाय वह भारत को ताना दे रहे है।  

ALSO READ: T20 WORLD CUP 2022: टी20 में इस मामले में जिम्बाब्वे के सामने कमजोर है भारत, विराट कोहली के पास है इतिहास रचने का मौका