भारत के सामने बेबस नजर आयेंगे शाहीन शाह अफरीदी, भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी का दावा लय में नहीं है अफरीदी
भारत के सामने बेबस नजर आयेंगे शाहीन शाह अफरीदी, भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी का दावा लय में नहीं है अफरीदी

टी20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले से पहले एक अलग ही चर्चा शुरू हो चुकी है, जहां पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं. आपको बता दें कि शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के सबसे बड़े हथियार माने जाते हैं, जिनकी खतरनाक गेंदबाजी कई बार टीम इंडिया पर भारी पड़ चुकी है, लेकिन इस बार टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच संजय बांगर ने शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दिया है और कहा है कि इस बार टीम इंडिया को उनसे डरने की जरूरत नहीं है.

अपने पुराने रंग में नहीं हैं शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) इस बार चोट से वापसी कर रहे हैं जो एशिया कप में भी अपनी चोट की वजह से पाकिस्तान के लिए नहीं खेल पाए थे. अभ्यास मैच के दौरान पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जहां इसी बीच संजय बांगर का मानना है कि

“मुझे नहीं लगता कि शाहीन अफरीदी की वापसी मोहम्मद शमी की तरह अच्छी थी. खास बात यह रही कि उन्होंने एक भी इनकमिंग गेंद नहीं फेंकी. उनकी सभी गेंद बल्लेबाज से दूर जा रही थी, जिसका मतलब है कि वह अभी तक क्रीज पर अपनी स्थिति के बारे में पूरी तरह आश्वस्त नहीं हैं जो उनकी ताकत रही है.”

भारतीय बल्लेबाजों के लिए राहत की बात

शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को लेकर संजय बांगर का मानना है कि

“चोट के बाद उनकी तकनीक में बदलाव आया है. अगर उन्होंने इस स्टेज पर बदलाव किया है खासकर जिस तरह से वह गेंद को रिलीज कर रहे हैं तो यह पाकिस्तान के लिए अच्छा संकेत नहीं है. इसके अलावा यह भारतीय शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी के लिए राहत की बात है. जहां इस बार टी20 वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की गेंदबाजी टीम इंडिया के खिलाड़ियों को ज्यादा परेशान नहीं करने वाली है.”

ALSO READ:IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेगा टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी, सिर्फ पानी पिलाते ही आएगा नजर

टीम इंडिया के इस गेंदबाज की शानदार रही वापसी

23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने 2 ओवर में गेंदबाजी की और उन्होंने केवल 7 रन खर्च किए. इसके बावजूद भी टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच संजय बांगर का यह मानना है कि इस वक्त शाहीन अफरीदी अपने पुराने लय में नहीं हैं.

वहीं दूसरी ओर अगर टीम इंडिया की बात करें तो कि जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी की वापसी बिल्कुल शानदार रही, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म अप मैच में केवल 1 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए जिस वजह से टीम इंडिया को जीत मिली.

ALSO READ: टी20 विश्व कप में भारत के कार्तिक ने हैट्रिक लेकर रच दिया इतिहास, तोड़ दी श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम की कमर