पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से पहले गौतम गंभीर ने दी चेतावनी पाकिस्तान के इन 3 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान
पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से पहले गौतम गंभीर ने दी चेतावनी पाकिस्तान के इन 3 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान

Gautam Gambhir On India vs Pakistan : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का पहला मैच चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान के साथ होने वाला है। ये मैच 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। विश्वकप 2022 के इस मैच के लिए दोनों ही देश के फैंस बहुत उत्हासित हैं।

याद दिला दें, पिछले साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान टीम ने टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया था। जिसके बाद अब एक शो के दौरान पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ( Gautam Gambhir) ने पाक टीम के इन पांच खिलाड़ियों से संभलकर खेलने की नसीहत दे दी है।

विश्व कप 2022 से पहले गौतम गंभीर ने कही ये बड़ी बात

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 जोकि ऑस्ट्रेलिया में खेला जाने वाला है। ऑस्ट्रेलिया की पिच को फास्ट बॉलिंग के लिए जाना जाता है। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के साथ मैच को लेकर विरोधी टीम की ताकत के विषय में बात की है।

गौतम गंभीर ने कहा कि पाक टीम के पास तीन ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जो 140 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाजी करते हैं। पाक टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi), हैरिस राऊफ और नसीम शाह काफी बेहेतरीन गेंदबाज हैं।

शाहीन शाह अफरीदी की गेंदबाजी है वर्ल्ड क्लास

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। पिछले साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान टीम को कई मैच जिताए थे।

शाहीन शाह अफरीदी की विकेट लिस्ट में भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और केएल राहुल के विकेट भी शामिल हैं। खिलाड़ी के रफ्तार के साथ स्विंग भी है। शाहीन शाह अफरीदी ने अब तक पाक टीम के लिए 38 टी20 मैचों में 47 विकेट हासिल किए हैं।

Also Read : “अगर वो नहीं होता तो श्रीलंका टी20 विश्व कप से बाहर होती” Kusal Mendis ने इस खिलाड़ी को समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच

मैच विनर खिलाड़ी हैं ये गेंदबाज

पाकिस्तान क्रिकेट में तेज गेंदबाजी का दमदबा हमेशा से ही रहा है। पाकिस्तानी टीम हाल ही में एशिया कप 2022 के फाइनल में श्रीलंका से हारी थी। लेकिन पाकिस्तान के हैरिस राऊफ और नसीम शाह ने अच्छी गेंदबाजी की थी।

दोनों ही गेंदबाजों को अच्छे प्रदर्शन और किफायती गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। हैरिस राऊफ (Haris Rauf) ने 47 टी20 मैचों में 64 विकेट और नसीम शाह (Naseem Shah) ने 9 टी20 मैचों में 11 विकेट लिए हैं।

Also Read : क्या टी20 विश्व कप में शामिल हो सकते हैं रविंद्र जडेजा? JADEJA हुए फिट, जानिए कब तक होगी टीम इंडिया में वापसी