MOHMMAD SHAMI TEAM INDIA

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से कब्जा जमा लिया है. इस वक्त हम टीम इंडिया (Team India) के एक ऐसे खिलाड़ी की चर्चा करने जा रहे हैं, जिनका इस सीरीज के बाद अब करियर खत्म हो सकता है क्योंकि काफी समय से इन्हें टीम इंडिया (Team India) से बाहर रखा जा रहा है.

खत्म हो सकता इस खिलाड़ी का करियर

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी के बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं शाहबाज नदीम हैं जो अब टीम इंडिया में धीरे-धीरे अपनी जगह खो चुके हैं. आपको बता दें कि अक्षर पटेल जिस तरह से टीम इंडिया (Team India) में ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं ऐसे में वह कई खिलाड़ियों के लिए खतरा बन चुके हैं. उनमें एक नाम शाहबाज नदीम का भी है.

टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच उन्होंने फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद से ही वह टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं और अब धीरे-धीरे इनके मौके मिलने की उम्मीद भी खत्म नजर आ रही है.

रोहित शर्मा की पसंद बना ये खिलाड़ी

जब से टीम इंडिया (Team India) में अक्षर पटेल की एंट्री हुई है तब से लगातार शाहबाज नदीम को पूछा नहीं जा रहा है. रोहित शर्मा इस वक्त अक्षर पटेल पर शाहबाज नदीम से ज्यादा भरोसा करते हैं. यही वजह है कि लगातार अक्षर पटेल को मौके दिए जा रहे हैं.

अभी तक देखा जाए तो अक्षर पटेल ने 12 टेस्ट मैचों में 50 विकेट अपने नाम किए हैं. उनके आंकड़े बेहद ही शानदार हैं. इस वजह से वह आज कप्तान रोहित शर्मा की पहली पसंद माने जाते हैं.

ALSO READ: सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी क्रम में क्यों किया गया था बदलाव, कप्तान Rohit Sharma ने बताई असली वजह

कई सालों से कर रहे मौके का इंतजार

अगर शाहबाज नदीम की बात करें तो साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट टीम में उन्हें टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलने का मौका मिला था, जो अपने डेब्यू टेस्ट मैच में केवल 4 विकेट हासिल कर पाए थे.

इतना ही नहीं आईपीएल में शाहबाज नदीम के नाम 48 विकेट दर्ज है. आईपीएल 2022 में भी वह लखनऊ सुपर जायंटस का हिस्सा रहे थे, लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं दिया.

ALSO READ:कभी Team India के स्टार कहे जाने वाले इन खिलाड़ियों का खत्म हो चुका है करियर, 1 का तो परिवार वालो ने ही खत्म कर दिया करियर

Published on March 23, 2023 5:27 pm