IND vs BAN

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराकर भारत का विजय अभियान पर रोक लगा दी है. भारत ने अपने पहले दो मुक़ाबले पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ जीता था. इस वक्त भारत के 3 मैच में 4 अंक है. रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत का अगला मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है. आइए समझते हैं क्या बारिश बिगाड़ सकती है भारत का खेल.

बांग्लादेश वाले मैच पर है बारिश का साया

AccuWeather के एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत और बंग्लादेश का मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है. भारत का यह मैच ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में खेला जायेगा जहाँ 60 प्रतिशत बारिश का अनुमान बताया जा रहा है. अन्य रिपोर्ट्स में यह बताया जा रहा है कि दिन में हल्की तो रात में भारी बारिश हो सकती है जो कि चिंता का विषय बना हुआ है.

भारत और बांग्लादेश का मैच 2 नवंबर को होना है. भारत को इस मैच को हर हाल में जीतना होगा. वैसे तो भारत, बांग्लादेश के सामने इस वक्त बहुत मजबूत नही दिख रही है, लेकिन इतिहास में कई बार बांग्लादेश, भारत का खेल बिगाड़ चुकी है. अगर इस बार भी भारत ने सतर्कता नही दिखाई तो भारत मुश्किल में पड़ सकता है.

ALSO READ:गजब संयोग: कोई कितना भी जोर लगा ले, अब ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और कोई भी आ जाए भारत ही जीतेगा टी20 विश्व कप

मैच रद्द हुआ तो क्या होगा, क्या है गणित

अगर भारत और बांग्लादेश का मैच रद्द हो जाता है तो भारत के 4 मैच में 5 अंक हो जायेंगे और भारत को अपना अंतिम मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. बांग्लादेश के बाद भारत 6 नवंबर को जिम्बाब्वे से भिड़ेगा.

इस समय ग्रुप 2 के प्वाइंट टेबल के शीर्ष पर 5 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका है. 4 अंकों के साथ दूसरे नम्बर पर भारत है और 4 ही अंकों के साथ बांग्लादेश तीसरे पायदान पर है.

चौथे पायदान पर 3 अंकों के साथ जिम्बाब्वे और पांचवे पायदान पर पड़ोसी देश पाकिस्तान 2 अंकों के साथ बना हुआ है. आखिरी पायदान पर नीदरलैंड है, जिसने 3 मैचों में एक जीत भी हासिल नही की है.

ALSO READ: Leaked Video: लो जी दबोचे गए विराट कोहली के रूम का वीडियो लीक करने वाले, किसने की थी विराट के साथ ये शर्मनाक हरकत