TEAM INDIA

Ishant Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में हार के बाद अब न्यूजीलैंड टीम के साथ टीम इंडिया (Team India) 3 मैच की टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। लंबे वक्त से टीम इंडिया (Team India) के लिमिटेड फॉर्मेट में एक दिग्गज खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है।

इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ और 3 मैचों की वनडे सीरीज़ खेलने के लिए बांग्लादेश का दौरा करना है। जिसमें सीनियर खिलाड़ियों की वापसी तय है। दिग्गज खिलाड़ी इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को लगातार टीम इंडिया से नज़रअंदाज़ किया जा रहा है। जिसके बाद खिलाड़ी के टीम में वापसी की उम्मीद ना के बराबर है।

Ishant Sharma का करियर लगभग खत्म

भारत बनाम बगलादेश दो मैच की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई) ने टीम में तेज़ गेंदबाज़ों के रूप में उमेश यादव, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को मौका दिया है। जिसके बाद टीम में अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ इशांत शर्मा को एक बार फिर नज़रअंदाज़ करके टीम से बाहर रखा गया है।

इशांत शर्मा एक अब फिर टीम (Team India) में जगह नहीं बना सके है। जिसके बाद अब खिलाड़ी के वापसी की उम्मीद खतम होती जा रही है। इशांत शर्मा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2021 में खेला था। उसके बाद से खिलाड़ी लगातार ड्रॉप है और साथ ही खिलाड़ी की वापसी की उम्मीद भी न के बराबर है।

Also Read : NZ vs IND: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 से पहले आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है पहला टी20 मैच

Ishant Sharma का टेस्ट कैरियर शानदार

भारतीय तेज गेंदबाज 34 साल के इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का टेस्ट करियर का ग्राफ काफी ज़बरदस्त रहा है। इशांत शर्मा ने 100 से ज़्यादा टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। जिसमें कई मैच में मैच विनर भी साबित हुए हैं। इशांत शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के लिए अब तक 105 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें खिलाड़ी ने 32.4 के औसत से 311 विकेट लिए हैं।

इशांत शर्मा के नाम टेस्ट क्रिकेट में 11 “फाइव विकेट हॉल” और 10 “फोर विकेट हॉल” के साथ खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी प्रदर्शन टेस्ट में 7/74 का है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (वीसी), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव।

Also Read : पूर्व कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान ट्रॉफी जीतना है तो रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को बनाएं टी20 कप्तान