Dinesh Karthik

भारतीय टीम के फिनिशर विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक(DINESH KARTIK) इन दिनों तगड़ी फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. आईपीएल 2022(IPL 2022) के बाद से उन्हें इंडिया टीम में जितने भी मौके मिल हैं. उन्होंने सारे मौकों को बखूबी भुनाया है. वेस्टइंडीज दौरे में खेली जा रही टी20 सीरीज़ के पहले ही मैच में उन्होंने एक बार फिर दिखा दिया है कि उनके पास क्या क़ाबिलियत है.

उन्होंने टीम के लिए 19 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से एक अहम पारी खेली. इस पारी के दौरान दिनेशा कार्तिक ने 200 से ज़्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की. इतना ही नहीं इस मैच में उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब भी दिया गया.

टी20 वर्ल्ड कप में पक्की है जगह

dinesh karthik

बीसीसीआई(BCCI) के चयनकर्ता के अनुसार, अब दिनेश कार्तिक(DINESH KARTIK) को टी20 वर्ल्ड कप 2022 से कोई नहीं रोक सकता. वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में निश्चित ही खेलेंगे. वो लगातार निचले क्रम में आकर टीम के लिए रन बना रहे हैं और टीम में फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं.

क्या सभी चनकर्ता ऐसा ही सोचते हैं तो, उनका कहना था कि इस विषय पर कोई औपचारिक बातचीत नहीं हुई. अनऔपचारिक रूप से जब हम सब बात करते हैं तो, सभी उनके परफॉर्मेंस से काफी खुश नज़र आते हैं.

ALSO READ: IND vs WI: इस धाकड़ खिलाड़ी को टीम में नहीं मिला मौका तो राहुल द्रविड़ पर भड़का पूर्व कप्तान, बोला- आपकी सोच नहीं चाहिए

लगातार कर रहे हैं अच्छा परफॉर्म

dinesh karthik

आईपीएल 2022 से लेकर दिनेश कार्तिक लगातार अच्छा परफॉर्म करते आ रहे हैं. उन्हें जब भी टीम में मौका मिला है. उन्होंने कभी निराश नहीं किया.

बता दें, आईपीएल 2022 के बाद से ही कार्तिक की कई साल बाद टीम में वापसी हुई थी और अब वो टीम के स्टार फिनिशर बन चुके हैं. लगभग हर मैच में वो टीम के लिए अंत में एक अहम पारी खेलते हैं, जिसकी टीम को ज़रूरत होती है. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए उम्मीद यही की जा रही है कि वो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ज़रूर खेलेंगे.

ALSO READ: IND W vs PAK W Live Streaming: जानिए कब, कहां और कैसे देख पाएंगे भारत बनाम पाकिस्तान का लाइव महामुकाबला