sarfraz ahmed ubasi

सरफराज अहमद: साल 2017 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल आज भी भारत का कोई फैन नहीं भूल पाएगा। उस मैच में पाकिस्तान की टीम ने भारतीय टीम 180 रनों से एक बडी शिकस्त दी थी। यह हार भारत की की पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी हार थी। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी का टूर्नामेंट अपने नाम किया था।

इस टूर्नामेंट की जीत को आज भी पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद नहीं भूल पाए हैं। जिसका जिक्र उन्होंने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में किया।

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल को किया याद

सरफराज अहमद ने अपने हाल के इंटरव्यू में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल को याद करते हुए कहा,

”चैंपियंस ट्रॉफी जीतना एक यादगार पल है, जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता। भारत के खिलाफ फाइनल जीत को शब्दों में वर्णित नहीं किया जा सकता है। अगर यह एक सामान्य मैच होता, तो यह इतनी बड़ी बात नहीं होती। लेकिन हम चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल जैसा बड़ा मुकाबला जीता था। जो कि काफी बड़ी बात थी।”

सरफराज अहमद ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों की तुलना करते हुए कहा कि

“भारत की टीम के लिए कोई भी रन पर्याप्त नहीं था। भारत के पास एमएस धोनी, रोहित शर्मा , शिखर धवन, युवराज सिंह, विराट कोहली थे, जबकि हमारे पास ऐसे खिलाड़ी थे, जिनके दूध के दांत टूटने भी बाकी थे। यदि आप उनकी टीम की तुलना हमारी टीम से करते हैं, तो बिल्कुल कोई तुलना नहीं थी। हमारे पास मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक केवल 2 अनुभवी खिलाड़ी थे। बाकी सभी लोग कच्चे और नए खिलाड़ी थे।”

पारी के ब्रेक के दौरान बढ़ाया था टीम का हौसला

आपको बता दें कि उस मैच में विराट कोहली ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। उस मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 338 रन बनाए थे। पाकिस्तान की ओर से फखर जमान ने एक शानदार शतकीय पारी खेली थी। यह लक्ष्य काफी मयानों में बड़ा था।

सरफराज अहमद ने पारी के ब्रेक के बारे में अपनी बातों को याद करते हुए कहा,

”जब मैंने एक कप्तान के रूप में अपना पहला मैच खेला, तो मैं बहुत दबाव में था। परिणाम नहीं जानता था। एक खिलाड़ी के रूप में खेलना अलग है। इसलिए जब हम फाइनल में पहुंचे, तो हडल में मैंने खिलाड़ियों को सिर्फ एक बात बताई ‘ देखिए दोस्तों, जिस तरह की क्रिकेट हमने खेली है, पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास में ऐसी वापसी शायद ही कभी देखने को मिली हो”

सरफराज अहमद के इन शब्दों का जादू चला और भारतीय टीम को 158 रनों पर समेटकर टीम को 180 रनों से जीत मिली थी।

ALSO READ: ‘भाई कब रुकेगा’ सरफराज अहमद ने किया खुलासा बताया विराट कोहली ने ऐसा क्या कहा जो उनका दिमाग चकरा गया

Published on March 31, 2023 10:13 am