Safaraz Khan Team India Debut
भारत के लिए टेस्ट डेब्यू के बाद सरफराज खान अपने पिता के साथ

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर खड़ी है. अब इस टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच आज से राजकोट में शुरू हुआ है. टॉस जीतकर भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आज पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. रोहित शर्मा ने आज प्लेइंग 11 में कुल 4 बदलाव किए हैं.

तीसरे टेस्ट की प्लेइंग 11 में 4 बदलाव के बाद सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) को डेब्यू का मौका मिला है. वहीं अक्षर पटेल (Axar Patel) और मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) की जगह रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की टीम इंडिया में वापसी हुई है.

Sarfaraz Khan को डेब्यू कैप मिलते ही रो पड़े उनके पिता

घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को आज टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है. बीसीसीआई और चयनकर्ता पिछले कुछ समय से इस खिलाड़ी को घरेलू क्रिकेट में रन बनाने के बाद भी नजरअंदाज कर रहे थे, लेकिन आज सरफराज खान को डेब्यू का मौका मिला है. घरेलू क्रिकेट में शानदार औसत से रन बनाने के वजह से सरफराज खान को भारत का डॉन ब्रेडमैन भी कहा जाता है.

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के पिता भी एक क्रिकेटर रहे हैं, लेकिन उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका नही मिला. इसके बाद वो अपने बच्चों को उत्तर प्रदेश से लेकर मुंबई चले आए और यहाँ उन्होंने अपने बच्चों को क्रिकेट की ट्रेनिंग देनी शुरू की. आज जब सरफराज खान को अनिल कुंबले द्वारा डेब्यू कैप दिया जा रहा था, तो उनके पिता भी इस दौरान मैदान पर मौजूद थे.

सरफराज खान को डेब्यू कैप मिलते ही उनके पिता काफी इमोशनल हो गए और वह मैदान पर अपने आंसुओं को रोक नहीं सके. सरफराज खान के पिता के अलावा उनकी पत्नी भी मैदार पर मौजूद थी. वह भी इस पल को देखकर रोने लगी.

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. सरफराज खान को बचपन से उनके पिता ने ट्रेनिंग दी है, ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि आज सरफराज के अलावा उनके पिता का भी सपना पूरा हो गया.

घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा चुके हैं Sarfaraz Khan

सरफराज खान अभी तक 45 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 66 पारियों में 69.85 की औसत से 3912 रन बनाए हैं. इन मैचों में सरफराज खान ने 11 अर्द्धशतकीय और 14 शतकीय पारियां खेली हैं.

वह अभी तक 37 लिस्ट ए मैच भी खेल चुके हैं. इस मैचों में उन्होंने 34.94 की औसत से 629 रन बनाए हैं. वहीं, 96 टी20 मैचों में उन्होंने 22.41 की औसत से 1188 रन बना चुके हैं.

ALSO READ: तीसरे टेस्ट के बीच Team India से बाहर हुआ ये भारतीय खिलाड़ी, भारत छोड़ अब इस टीम के लिए खेलते हुए आएगा नजर