sarfaraz khan post match ind vs eng
सरफराज खान, रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ और भारतीय टीम

इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ तीसरे टेस्ट में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने धाकड़ फिफ्टी लगाकर डेब्यू को यादगार बनाया है. रनआउट होने से पहले सरफराज खान ने 66 गेंद में 62 रन की पारी खेली. सरफराज खान की पारी में 9 चौके और एक छक्का भी शामिल रहा. इस पारी का क्रेडिट सरफराज खान ने अपने पिता को दिया है. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने कहा कि उनके पिता की बदौलत की वो क्रिकेट खेल पा रहे हैं.

Sarfaraz Khan ने पिता को दिया श्रेय

सरफराज खान ने 6 साल की उम्र में ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद सरफराज खान ने कहा,

”डेब्यू करके अच्छा लग रहा है. ग्राउंड पर आना शानदार अनुभव था. मैं 6 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रहा हूं. मेरे पिता का प्यार और सपना था कि मैं भारत के लिए क्रिकेट खेल पाउं. यह सपना आज पूरा हो गया है. हम दोनों भाईयों पर सरफराज खान ने बहुत मेहनत की है. यह हमारी जिंदगी का सबसे बडा पल है.”

Sarfaraz Khan को माना जाता है भारत का ब्रेडमैन

बता दें कि सरफराज खान ने पिछले कई सालों से घरेलू क्रिकेट में तहलका मचा रखा है. हालांकि सरफराज खान को काफी वक्त के बाद डेब्यू करने का मौका मिला है. तीसरे टेस्ट में सरफराज खान को डेब्यू का मौका मिला.

सरफराज खान कैप मिलते ही अपने पिता के पास गए. बेटे को भारत के लिए खेलते हुए देखकर सरफराज खान के पिता नौशाद की आंखों में आंसू आ गए थे. इतना ही नहीं सरफराज के पिता ने बेटे की कैप को किस भी किया.

डेब्यू मैच में ही Sarfaraz Khan ने लगाया शानदार अर्द्धशतक

हालांकि सरफराज खान (Sarfaraz Khan) डेब्यू को यादगार बनाने में कामयाब रहे हैं. रोहित शर्मा के आउट होने के बाद सरफराज खान क्रीज पर बल्लेबाजी करने के लिए आए.

रोहित शर्मा के पवेलियन जाने के बाद आज अपना पहला मैच खेल रहे सरफराज खान बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने पहले ही मैच में शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली. सरफराज खान ने 66 गेंदों में तेजी से 62 रन बनाए. इस दौरान सरफराज खान के बल्ले से 9 चौके और 1 छक्का निकला. सरफराज खान ने 42 रन सिर्फ चौके-छक्के से बनाए तो सिर्फ 20 रन ही दौड़कर लिए.

सरफराज खान ने 47 गेंद में ही अर्द्धशतक पूरा किया. सरफराज खान शतक की तरफ आगे बढ़ गए थे, लेकिन रविंद्र जडेजा के साथ गलतफहमी का शिकार होकर वो रनआउट हो गए.

ALSO READ: IND vs ENG, STATS, DAY-1: तीसरे टेस्ट के पहले दिन ही बने 13 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने रोहित शर्मा