yashasvi jaiswal rohit sharma rahul dravid

Yashasvi Jaiswal: भारत (Team India) और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच केप टाउन में खेला जा रहा है. पहले मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa) ने भारत (Team India) को 1 पारी और 32 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी. अब सीरीज के दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उनका ये फैसला गलत साबित हुआ और साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में मात्र 55 रनों पर सिमट कर रह गई.

इसके बाद भारतीय टीम (Team India) ने पहली पारी में 153 रन बनाया और साउथ अफ्रीका पर 98 रनों की बढ़त बना ली, जिसके बाद साउथ अफ्रीका दूसरी बार बल्लेबाजी के लिए उतरी और पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 62 रन बना चुकी है और भारतीय टीम (Team India) अभी भी पहली पारी के आधार पर 36 रन आगे है.

साउथ अफ्रीका में पूरी तरह फ्लॉप रहे यशस्वी जायसवाल

वेस्टइंडीज में भारत (Team India) के लिए डेब्यू करने वाले यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने शानदार खेल दिखा भारतीय टीम (Team India) में अपनी जगह पक्की की थी, लेकिन साउथ अफ्रीका में इस युवा खिलाड़ी ने भारतीय फैंस को पूरी तरह से निराश किया है. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 17 रन बनाए, तो वहीं दूसरी पारी में वो सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने.

अब दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जब उन्हें पारी की शुरुआत करने का मौका मिला तो इस खिलाड़ी (Yashasvi Jaiswal) ने भारतीय कप्तान और कोच को एक बार फिर निराश किया और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गया.

यशस्वी जायसवाल की जगह सरफराज खान को मिल सकता है मौका

यशस्वी जायसवाल ने शानदार डेब्यू के बाद भारतीय फैंस को उम्मीद दी कि वो भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा के संन्यास के बाद टीम को अच्छी शुरुआत देंगे, वो भारतीय टीम (Team India) में कप्तान रोहित शर्मा की भरपाई कर सकते हैं, लेकिन यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal), साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं.

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ भारत में ही टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसके बाद भारतीय चयनकर्ता, कोच और कप्तान यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की जगह सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को मौका दे सकते हैं.

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) जहां साउथ अफ्रीका में फ्लॉप रहे हैं, वहीं सरफराज खान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय ए टीम से खेलते हुए मात्र 63 गेंदों में शतक ठोक कर दिखा दिया कि उनके अंदर कितनी प्रतिभा है. सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में लगातार रनों का अंबार लगा चुके हैं.

ALSO READ: IPL 2024 में CSK, MI, GT और RCB नहीं बल्कि ये टीम जीत सकती है आईपीएल ट्रॉफी, IPL नीलामी के बाद है सबसे मजबूत