Sarfaraz khan ipl 2024
सरफराज खान

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) घरेलू क्रिकेट में काफी बड़ा नाम है. सरफराज खान को भारत का सर डॉन ब्रेडमैन भी कहा जाता है. सरफराज खान को भारत के लिए डेब्यू करने से पहले अपने आप को कई बार साबित करना पड़ा, लेकिन चयनकर्ता उन्हें लगातार नजरअंदाज करते रहे. अजित अगरकर (Ajit Agarkr) ने भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच हुई टेस्ट सीरीज के लिए सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को भारतीय टीम (Team India) में जगह दी.

डेब्यू टेस्ट में ही Sarfaraz Khan ने सभी को बनाया अपना दीवाना

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने राजकोट में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में सरफराज खान पर भरोसा जताया और उन्हें डेब्यू करने का मौका दिया. सरफराज खान ने अपने डेब्यू मैच में ही फैंस को अपना दीवाना बना दिया. डेब्यू मैच की पहली पारी में ही सरफराज खान ने विस्फोटक अंदाज में 62 रनों की पारी खेली, वहीं इस टेस्ट मैच के दूसरी पारी में वो फ्लॉप रहे.

कप्तान रोहित शर्मा ने अगले मैच में भी इस खिलाड़ी पर भरोसा जताया और इंग्लैंड के खिलाफ अपने दूसरे टेस्ट मैच में भी सरफराज खान का बल्ला जमकर बोला इस बार सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने 68 रनों की पारी खेली, जिसके बाद से ही आईपीएल फ्रेंचाइजी इस खिलाड़ी को हर हाल में अपने टीम में शामिल करना चाहती हैं.

ALSO READ: आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, रोहित शर्मा ने छोड़ा टीम का साथ, अंबानी के साथ बढ़े मतभेद

IPL 2024 में हो सकती है Sarfaraz Khan की वाइल्डकार्ड एंट्री

आईपीएल 2024 की नीलामी (IPL 2024 Auction) से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सरफराज खान को रिलीज किया और नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी पर भरोसा नहीं जताया, जिसके बाद सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खुद की प्रतिभा साबित की और अब आईपीएल की 2 चैम्पियन टीम के बीच इस खिलाड़ी को खरीदने की होड़ लगी हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों ही सरफराज खान को अपनी टीम से जोड़ना चाहती हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि आईपीएल 2024 को लेकर ऑक्शन भी हो चुका है. खिलाड़ियों की नीलामी में सरफराज अनसोल्ड थे तो वह कैसे खेल सकते हैं?

ऐसे में अब आईपीएल के नियम पर नजर डालें तो जब कोई भी खिलाड़ी बीच आईपीएल या फिर आईपीएल से पहले अगर नाम वापस ले लेता है, तो फ्रेंचाइजी किसी दूसरे खिलाड़ी की एंट्री करा सकती है. ऐसे में कोई भी टीम अपने चोटिल या निजी कारणों से नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों की जगह सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को अपने टीम में जगह दे सकती है.

ALSO READ: IPL 2024: आईपीएल की इन 3 टीमों के कप्तान हैं चोटिल, न चाहते हुए भी बदलने होंगे कप्तान, ये खिलाड़ी हैं कप्तान बनने के दावेदार