DC vs RR: नो बाल विवाद पर आया संजू सैमसन का रिएक्शन, नहीं माना नो बाल, बोले-'यह फुल टॉस गेंद थी...'
DC vs RR: नो बाल विवाद पर आया संजू सैमसन का रिएक्शन, नहीं माना नो बाल, बोले-'यह फुल टॉस गेंद थी...'

DC vs RR: आईपीएल के 34वें मुकाबले में संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से मात दी और टूर्नामेंट की 5वीं जीत दर्ज की. इस बड़ी जीत के साथ राजस्थान की टीम पॉइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगा कर पॉइंट्स टेबल में 5 जीत और 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है. इस मैच में टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान टीम ने 20 ओवर में महज 2 विकेट खोकर 222 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 208 रन बना सकी.

आखिरी ओवर में गेंदबाज़ के पास क्यों गए कप्तान संजू सैमसन

इस मैच के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर एक बड़ा बवाल खड़ा हो गया. दरअसल ओवर की तीसरी गेंद फुल टॉस गिरी, जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत समेत सभी खिलाड़ियों का मानना था कि यह गेंद नो बॉल है. लेकिन जब अंपायर ने खेल जारी रखने को कहा, तो पंत ने बीच मैदान में ही पॉवेल को इशारा कर खेल बीच में ही रोकने के लिए कहा. हालांकि इस पूरे विवाद के दौरान संजू अपने गेंदबाज़ से बातचीत करते हुए नज़र आए. मैच के बाद उन्होंने कहा कि,

मुझे लगता है कि जिस फुलटॉस गेंद पर सिक्सर मारा गया तो बल्लेबाज़ नो बॉल की मांग कर रहे थे. हालांकि जब विवाद हुआ तो हम गेंदबाज़ के पास जाकर उन्हें समझा रहे थे कि आप आराम से गेंदबाज़ी करो. हम पहले वाइड यॉर्कर गेंदबाज़ी करवाना चाहते थे लेकिन फिर हमने कहा कि धीमी गति की लेंथ गेंद का प्रयोग किया जाए और यह कारगर रहा.”

ALSO READ:DC vs RR: ऋषभ पंत ने नहीं मांगी माफ़ी कहा, ‘हमारे साथ आज जो हुआ गलत हुआ है… ‘ नो बाल विवाद पर बोले पंत

कप्तान ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

दिल्ली के खिलाफ इस बड़ी जीत का श्रेय संजू सैमसन ने टीम के स्टार ओपनर जोस बटलर और स्पिन गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल को दिया. मैच के बाद उन्होंने कहा कि,

इस पिच पर कोई भी स्कोर सेफ़ नहीं है. हम चाहते हैं कि आगे चल कर दूसरी पारी में भी बल्लेबाज़ी की जाए और लक्ष्य का पीछा किया जाए. हमारे गेंदबाज़ों के पास ओस के साथ गेंदबाज़ी करने का काफ़ी अनुभव है और वह इसका लाभ उठा रहे हैं. चहल ने भले ही एक कैच छोड़ दिया लेकिन उन्हें पता है कि उस दबाव से निकल कर कैसे गेंदबाज़ी की जाए. बटलर काफ़ी बढ़िया बल्लेबाज़ी कर रहे हैं, जो हमारी टीम के लिए अब तक काफ़ी अच्छा रहा है..”

ALSO READ:IPL 2022: DC vs RR: बीच मैच में हुआ ड्रामा ऋषभ पंत ने जमकर काटा बवाल, खिलाड़ियों को बुलाया वापस, देखें वीडियो