टीम इंडिया

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इस समय चोट के वजह से टीम इण्डिया से बाहर चल रहे है. आप से बता दे कि श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच में संजू सैमसन चोटिल हो गए थे. चोट के बाद वह सीरीज से बाहर हुए थे और उनके जगह प्लेइंग इलेवन में राहुल त्रिपाठी को मौका मिला था.

लेकिन चोट के तीन हफ्तों बाद संजू सैमसन फिर एक बार फिट होकर वापस आ रहे है. इस बात की पुष्टि सोशल मीडिया पर डाला गया एक पोस्ट है. आइये जानते है क्या है उस पोस्ट में जो संजू सैमसन को फिट घोषित कर रहा है.

संजू सैमसन का वीडियो हुआ वायरल, मैदान पर आये नजर

दरअसल संजू सैमसन के फैंस का एक ट्वीटर अकाउंट है जहाँ सैमसन से संबंधित सारे खबर देखने को मिलता है. अब इस ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन एनसीए (नेशनल क्रिकेट अकादमी) में अपनी फिटनेस पर काम करते हुए नजर आ रहे हैं.

सैमसन ने चोट लगने के एक दिन बाद ही कहा था कि उनकी चोट गंभीर नहीं है और वह जल्द ही वापसी करेंगे. संजू सैमसन फिट तो हो गए है लेकिन फिर भी उनको टीम इंडिया के स्क्वॉड में जगह बनाना मुश्किल हो जाएगा क्योंकि उनके जगह पर कई खिलाड़ी अपना जगह बनाने के लिए होड़ में लगे हुए हैं.

यहाँ देखें वीडियो

ALSO READ:BCCI ने किया टीम में शामिल, तो अब हार्दिक बने विलेन, मैच से पहले इस घातक ओपनर को किया प्लेइंग XI से बाहर होने का ऐलान

ईशान, राहुल और जीतेश से पार पाना होगा

भले ही संजू सैमसन फिट हो गए है लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना बहुत मुश्किल होगा. क्योंकि टी-20 फाॅर्मेट में ईशान किशन ने अपना जगह बना लिया है और उनको हटाना बहुत मुश्किल होगा. वही एकदिवसीय क्रिकेट में अनुभवी खिलाड़ी केएल राहुल ने बढ़िया प्रदर्शन करके अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है.

इन दोनों के बाद जीतेश शर्मा भी मौके की तलाश में है. उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का हिस्सा बनाया गया है. ऐसे में टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए संजू सैमसन को उम्मीद करना होगा कि ये खिलाड़ी कमजोर प्रदर्शन करें और उनको पर्याप्त मौका मिले जिससे वह खुद को साबित कर सके.

ALSO READ:IND vs NZ: ‘ऐसे तो ईशान भी बोलेगा मैं रांची का हूं मुझे खिलाओ…’, इस बल्लेबाज को मौका ना देने के सवाल पर भड़के रोहित शर्मा