हार्दिक पांड्या की कप्तानी में हुई इस घातक खिलाड़ी की वापसी, पंत की कप्तानी में एक मौके के लिए तरस गया था ये दिग्गज

इंडिया टीम के लिए एक नया कप्तान सामने आया है. आयरलैंड दौरे के लिए टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) को दी गई है. हार्दिक ने हाल ही में अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस (GUJARAT TITANS) को आईपीएल (IPL 2022) का खिताब दिलवाया था. हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) पूरे सीजने एक सधे हुए कप्तान नज़र आए थे. हार्दिक ने कप्तानी के साथ-साथ पूरे सीजन अपने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार काम किया था. आयरलैंड दौरे में टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया गया है, जिसे अफ्रीका सीरीज में पूरी तरह अनदेखा कर दिय गया था.

इस खिलाड़ी की टीम में हुई वापसी

Sanju Samson

आयरलैंड दौरे के लिए टीम में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में संजू सैमसन(SANJU SAMSON) की वापसी हुई है. इससे पहले अफ्रीका सीरीज में न चुने जाने पर संजू को लेकर कई सवाल उठे थे. संजू (SANJU SAMSON) एक बल्लेबाज़ के साथ एक विकेटकीपर भी हैं. इतना ही नहीं उन्हें कप्तानी में खासा अनुभव है. हालही में हुए आईपीएल 2022 (IPL 2022) में संजू सैमसन (SANJU SAMSON) राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हुए दिखाई दिए थे. अपनी कप्तानी में सैमसन ने टीम को फाइनल के दरवाज़े तक पहुंचाया था. गुजरात टाइटंस (GUJARAT TITANS) के खिलाफ राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा था.

ALSO READ:IND vs SA: हार्दिक पांड्या ने दिनेश कार्तिक से लिया भाई क्रुणाल पांड्या की ‘बेइज्जती’ का बदला? 3 साल से मन में थी टिस

इन खिलाड़ियों को टीम में मिला मौका

Rahul Tripathi

टीम में संजू सैमसन (SANJU SAMSON) के अलावा अपनी इंजरी को लेकर टीम से बाहर चल रहे सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) की भी टीम में वापसी हुई है. इसके अवाला यंग प्लेयर राहुल त्रिपाठी (RAHUL TRIPATHI) को टीम में पहली बार मौका दिया गया है. राहुल ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपना कहल बरपाया था. अभी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है, बाकी टीम की प्लेइंग इलेवन देखना रोमांचक होगा.

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार(उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

ALSO READ:IND vs SA: केएल राहुल के अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होते ही हार्दिक पांड्या को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी