टी20 विश्व कप से नजरअंदाज किये जाने के बाद संजू सैमसन ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, चयनकर्ताओं के लिए कही ये बात
टी20 विश्व कप से नजरअंदाज किये जाने के बाद संजू सैमसन ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, चयनकर्ताओं के लिए कही ये बात

टी20 विश्व कप के लिए कुछ दिनों पहले भारतीय टीम का ऐलान हुआ। इसके बाद से एक ऐसा नाम है जिसे लेके खूब चर्चा हो रही है। हम बात कर रहे हैं संजू सैमसन (Sanju Samson) की। कई लोगों ने ये बात कही है कि संजू सैमसन (Sanju Samson) को टी20 विश्व कप की टीम में जगह मिलनी चाहिए।

राहुल या पंत के बजाए मिलनी चाहिए थी जगह

सोशल मीडिया पर Sanju Samson के समर्थन में कई लोगों ने सोशल मीडिया पर बहस करी। लोगों का मानना था कि संजू को ऋषभ पंत या केएल राहुल की जगह टीम में मौका मिलना चाहिए था। ऐसा हालांकि पहली बार नहीं था। संजू सैमसन को प्लेइंग 11 में शामिल करने तक की मांग की जाती रही है। सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के 4 रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में भी नहीं रखा गया है।

केएल राहुल और ऋषभ पंत का हालिया फॉर्म देखा जाए तो दोनो ही कुछ खास करते नजर नहीं आए हैं। दोनो के बल्ले से पहले की तरह रन नही निकल रहे हैं। इन सभी बातों को लेकर हाल ही में अब संजू ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

टीम को नीचा नहीं दिखाना चाहते सैमसन

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें संजू सैमसन केएल राहुल और ऋषभ पंत की जगह खुद के सेलेक्शन की चर्चाओं पर जवाब देते नजर आ रहे हैं। वीडियो में उन्होंने पांच साल बाद टीम में अपनी वापसी का भी जिक्र करते हुए कई बातें कही है।
संजू ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कहा,

“मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैं पांच साल बाद भारतीय टीम में वापसी करने में कामयाब था। उस समय, भारत दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम थी, और आज भी भारत नंबर एक टीम है। टीम में काफी क्वालिटी है और नंबर वन टीम में जगह मिलना काफी मुश्किल है। लेकिन साथ ही, आपको अपने बारे में भी सोचना होगा और दिमाग का सही फ्रेम में होना जरूरी है। सकारात्मक सोचें।”

पंत और राहुल को लेकर संजू सैमसन ने कहा,

“इन दिनों मीडिया और सोशल मीडिया पर इस बात की बहुत चर्चा हो रही है कि संजू सैमसन को केएल राहुल की जगह लेनी चाहिए। संजू को ऋषभ पंत की जगह लेनी चाहिए। मेरी सोच बहुत स्पष्ट है। केएल और पंत दोनों अपनी टीम के लिए खेलते हैं। मैं अपने साथियों के साथ प्रतिस्पर्धा करूंगा, तो फिर मैं अपने देश को नीचा दिखा रहा हूं।”

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए संजू सैमसन को भारत ए टीम का कप्तान चुना गया है। सीरीज का पहला मैच 22 सितंबर, दूसरा मैच 25 सितंबर, जबकि तीसरा वनडे 27 सितंबर को खेला जाएगा।

भारतीय ए टीम

पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शबाज़ अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक। नवदीप सैनी, राज अंगद बावा।

ALSO READ: दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत कौन होगा ऑस्ट्रेलिया में प्रभावशाली, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया नाम