जॉस बटलर और युजवेंद्र चहल को नजरअंदाज कर संजू सैमसन ने इन्हें दिया राजस्थान रॉयल्स के फाइनल में पहुंचने का श्रेय
जॉस बटलर और युजवेंद्र चहल को नजरअंदाज कर संजू सैमसन ने इन्हें दिया राजस्थान रॉयल्स के फाइनल में पहुंचने का श्रेय

आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालीफ़ायर मुक़ाबला 27 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र  मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुक़सान पर 157 रनों का स्कोर बनाया.

जिसके जवाब में दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस लक्ष्य को 18.1 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 7 विकेट की जीत दर्ज कर फ़ाइनल में जगह बनाई. क्वालीफ़ायर मुक़ाबले में शानदार जीत दर्ज करने के बाद फ़ाइनल में पहुंचने के बाद टीम के प्रदर्शन पर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने पोस्ट मैच प्रेज़ेंटेशन में विस्तार से बात की.

पिछली हार के बाद हम जानते थे कि कैसे वापसी करनी है – संजू सैमसन

SANJU SAMSON RAJSTHAN ROYALS CAPTAIN

बैंगलोर के खिलाफ़ 7 विकेट की जीत दर्ज करने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में कहा कि,

“पिछले मैच में हार के बाद इस मैच में उतरना थोड़ा सा मुश्किल था, लेकिन हमें टूर्नामेंट में वापसी करने का अनुभव और आदत है. आईपीएल में ये स्वाभाविक है कि आपको टूर्नामेंट में उतार-चढ़ाव देखने पड़ते हैं. हमने कुछ मैच हारे लेकिन हम जानते थे कि कैसे वापसी करनी है और एक टीम के तौर हमने काफ़ी अच्छा किया. 

विकेट थोड़ा फ़ंस रहा था और तेज़ गेंदबाज़ों को थोड़ी मदद मिल रही थी, इस पर बाउंस वाक़ई में अच्छा था और इसी के चलते स्पिनर्स को खेलना थोड़ा आसान हो रहा था. हमने पहली पारी का अंत काफ़ी अच्छे तरीके से किया. दूसरी तरफ़ दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल की मौजूदगी का हमें अहसास था कि ये दोनों क्या कर सकते हैं लेकिन हमने अपनी स्किल्स में भरोस जताया जिसके चलते हम जीत तक पहुंचे.”

ALSO READ: RCB VS RR Match Report: फाफ डू प्लेसिस ने किया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का बंटाधार, इस एक छोटी सी गलती से गंवा दिया जीता हुआ मैच

टॉस जीतने के बाद आसान हो गया था मैच – सैमसन

संजू सैमसन

अपनी बात आगे जारी रखते हुए और राजस्थान से जुड़ी अपनी यादें शेयर करते हुए संजू सैमसन ने कहा कि,

“टॉस जीतने के बाद मैच में पकड़ बनाना काफ़ी हद तक आसान हो गया था, मेरा मानना है कि टॉस की भूमिका बेहद अहम रही, पहली और दूसरी पारी में विकेट पूरी तरह अलग तरीके से बर्ताव कर रही थी. ओबेद (ओबेद मैकोय) का ये पहला आईपीएल था. वो काफ़ी शांत और ठहराव से परिपूर्ण खिलाड़ी हैं जो कि अपनी ताक़त जानते हैं और हमें उन पर पूरा भरोसा भी है. 

मुझे याद है मैं काफ़ी छोटा था जब मैंने अपना पहला आईपीएल खेला, उसी वक़्त में मैं कहीं केरल में एक अंडर-16 मैच खेल रहा था. मुझे याद है जब मैंने अपने दोस्तो के साथ आखिरी वक़्त राजस्थान का मैच खेला था तब शेन वॉर्न और सोहेल तनवीर आखिरी रन लेने के बाद खुशी से दौड़ रहे थे, जो कि हमारे लिए सबसे यादगार लम्हों में से एक है.”

ALSO READ: IPL 2022, RR vs RCB, STATS: मैच में बने 14 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, जॉस बटलर ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी तो फाफ डू प्लेसिस के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड