WhatsApp Image 2022 09 28 at 12.09.34 PM

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज़ खेलेगी. टी20 सीरीज़ के पहले ही टीम का ऐलान किया जा चुका है. वहीं, वनडे सीरीज़ के लिए टीम की घोषणा की जानी बाकी है.

बताया जा रहा है कि इस वनडे सीरीज़ में संजू सैमसन (SANJU SAMSON) को उप कप्तान की ज़िम्मेदारी दी जा सकती है और इस खिलाड़ी को इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वनडे सीरीज़ में टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) को ध्यान में रखते हुए टीम के सीनियर खिलाड़ी आराम करेंगे.

ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू

वनडे टीम के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड कुछ दिनों में ही अनाउंस कर दिय जाएगा. इस स्क्वाड में संजू (SANJU SAMSON) को टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है और आईपीएल में आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलने वाले बल्लेबाज़ रजत पाटीदार (RAJAT PATIDAR) को टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. वहीं, उम्मीद है कि शिखर धवन के हाथों में टीम की कमान सौंपी जाएगी.

संजू सैमसन का अब तक का करियर

संजू ने टीम इंडिया के लिए साल 2015 में डेब्यू किया था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अब तक कुल 7 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44.0 की औसत से 176 रन बनाए हैं. इसके अलावा 16 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं, जिसमें 135.2 की स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए हैं.

ALSO READ: ICC टी20 विश्व कप 2022: वॉर्म अप मैच का शेड्यूल आया सामने, जानिए कब, कहां और किससे होगा मुकाबला

कब से होगी वनडे सीरीज़

वनडे सीरीज़ का पहला मैच 6 अक्टूबर को खेला जाएगा. वहीं सीरीज़ का समापन 11 अक्टूबर को होगा. इस वनडे सीरीज़ के लिए साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. पहला वनडे मैच लखनऊ में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा और तीसरा वनडे मैच क्रमशः रांची और दिल्ली में 9 और 11 अक्टूबर को खेले जाएंगे.

ALSO READ: इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप में जगह न देकर चयनकर्ताओं ने की बड़ी गलती, इंडिया ए के लिए लगा रहा रनों का अंबार

Published on September 28, 2022 1:38 pm