3 खिलाड़ी जो नंबर 4 पर ऋषभ पंत से हैं लाख गुना बेहतर, रोहित अगर दें मौका तो खत्म कर सकते हैं मिडिल ऑर्डर की समस्या
3 खिलाड़ी जो नंबर 4 पर ऋषभ पंत से हैं लाख गुना बेहतर, रोहित अगर दें मौका तो खत्म कर सकते हैं मिडिल ऑर्डर की समस्या

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस समय फॉर्म में नहीं हैं। चयनकर्ताओं और कप्तान द्वारा दिए गए मौकों को आखिर में बल्लेबाज भुना नही सके हैं। ऋषभ पंत ने एशिया कप 2022 में कुछ खास प्रदर्शन नही किया है, जिसके बाद अब टी20 विश्व कप में भी खिलाड़ी का चयन किया जा चुका है, लेकिन नंबर 4 पर ये खिलाड़ी ऋषभ पंत से बेहतर प्रदर्शन कर भारत के मिडिल ऑर्डर की समस्या का समाधान कर सकते हैं।

1- संजू सैमसन ( Sanju Samson)

दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को विस्फोटक खिलाड़ियों की श्रेणी में रखा जाता है। साथ ही संजू सैमसन एक बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं। संजू सैमसन कुल 6 टी20 मैच खेल चुके हैं। जिसमें 44.75 की औसत से 158.40 के स्ट्राइक रेट से 179 रन बनाए हैं। संजू सैमसन लंबे शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं।

संजू सैमसन टी20 फॉर्मेट के खास खिलाड़ी हैं। आईपीएल में भी खिलाड़ी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। संजू सैमसन एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज है लेकिन टीम इंडिया में खिलाड़ी को उतने मौके नहीं मिले। जिसके की ऋषभ पंत को दिए गए हैं।

2- श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer)

श्रेयस अय्यर नंबर चार पर टीम इंडिया के लिए काफी अच्छे बल्लेबाज साबित हो सकते है। स्थिरता की जगह पर खिलाड़ी स्थिरता और जरूरत पड़ने पर विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी करते हुए 46 टी20 मैच में 33 की औसत से 136 के। स्ट्राइक रेट से 1029 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत के स्थान कर श्रेयस अय्यर एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।

Also Read : IND vs AUS: भारत दौरे से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, स्टार्क समेत चोटिल हुए ये 3 खिलाड़ी, बेहद कमजोर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम

3 – ईशान किशन ( Ishan Kishan)

भारतीय क्रिकेट टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर कर हिट हो चुके ईशान किशन मिडिल ऑर्डर में भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। ईशान किशन एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं। जोकि मध्यक्रम में भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। ईशान किशन का टी20 इंटरनेशनल में 131 का बेहतरीन स्ट्राइक रेट से है और 30.17 की शानदार औसत भी है।

Also Read : Team India: ‘वो हर्षल पटेल से हर मामले में बेहतर है उसे क्यों नहीं चुना गया’, पूर्व चयनकर्ता ने चेतना शर्मा को लगाई फटकार