संजू सैमसन राहुल त्रिपाठी
संजू सैमसन राहुल त्रिपाठी

टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है। जहां सीरीज में बार-बार आ रही बारिश बाधा बनने का काम कर रही है तो वही इस सीरीज की हाईलाइट संजू सैमसन बन गए। संजू सैमसन  को टीम में उनकी काबिलियत के हिसाब से मौके नहीं मिल रहे हैं। जिस वजह से सोशल मीडिया पर लोग अपना गुस्सा निकाल रहे हैं।

लेकिन क्या आप इस बात को जानते हैं कि संजू के अलावा टीम में कहीं और खिलाड़ी ऐसे भी हैं। जो अपनी जगह टीम इंडिया में अपनी जगह डिज़र्व करते है। लेकिन संजू सैमसन की तरह ही इन खिलाड़ियों की भी बार-बार अनदेखी की जा रही है।

Read More : दूसरा वनडे रद्द होने के बाद टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, पूरे विश्व में नाम हुआ रोशन

राहुल त्रिपाठी

आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन देने वाले राहुल त्रिपाठी ने पिछले सीजन में 14 मुकाबले खेलते हुए 158.24 की स्ट्राइक रेट के साथ 413 रन बनाए थे। राहुल के इस प्रदर्शन के बाद सबको यही लगा कि इस खिलाड़ी को अब टीम में मौका मिलेगा।

लेकिन संजू सैमसन की तरह खिलाड़ी को भी हर बार नजरअंदाज किया गया। आईपीएल के बाद पांच वनडे सीरीज में से दो ही सीरीज में इस खिलाड़ी को मौका मिला। T20 के लिए राहुल को आयरलैंड और इंग्लैंड की टीम में शामिल तो किया गया लेकिन एक भी बार खेलने का मौका नहीं मिला।

ऋतुराज गायकवाड़

हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में 220 रनों की शानदार पारी खेलने वाले ऋतुराज को भी टीम इंडिया में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं . इस खिलाड़ी के आईपीएल की करें तो साल 2021 के आईपीएल में इन्होंने 16 मुकाबले खेलते हुए 136 .26 के स्ट्राइक रेट के साथ 635 रन बनाए हैं।

आईपीएल 2022 में 20 खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है 14 मुकाबले खेलते हुए इन्होंने 126 दशमलव 46 की स्ट्राइक रेट के साथ 368 रन बनाए हैं। हालांकि में इस खिलाड़ी को वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज में चुना तो गया लेकिन प्लेइंग इलेवन में बहुत कम ही जगह मिली है।

वेंकटेश अय्यर

आईपीएल में अपने शानदार खेल से सबको प्रभावित करने वाले वेंकटेश साल 2021 के आईपीएल में 10 मुकाबले खेलते हुए 128.47 के स्ट्राइक रेट के साथ 370 रन बनाए थे। हालांकि इस खिलाड़ी को देख लोगों ने इन्हें पांड्या का रिप्लेसमेंट भी मान लिया था। जब-जब हार्दिक पांड्या अनफिट हुए हैं

तब -तब इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में खेलने का मौका भी मिला है। इन्होंने नौ मैचों की 7 पारियों में 162.19 की स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए हैं। वहीं गेंदबाजी में इस खिलाड़ी ने 4 इनिंग्स में से 5 विकेट भी लिए। हालांकि इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका ऑकलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज में शामिल तो किया गया लेकिन प्लेइंग इलेवन ने मौका नहीं मिला।

Read More : योगराज सिंह तैयार कर रहे हैं भारतीय टीम का अगला युवराज सिंह, घरेलू टूर्नामेंट में मचा रहा है धमाल, जल्द टीम इंडिया में होगी एंट्री

Published on December 2, 2022 1:35 pm