IPL 2022 : फाइनल गंवाने के बाद राजस्थान के कोच संगाकारा हुए फायर, अश्विन से लेकर रियान पराग तक सबकी उधेड़ी बखिया
IPL 2022 : फाइनल गंवाने के बाद राजस्थान के कोच संगाकारा हुए फायर, अश्विन से लेकर रियान पराग तक सबकी उधेड़ी बखिया

राजस्थान रॉयल्स के निदेशक कुमारा संगाकारा ने फाइनल मैच के बाद स्पिनर आर अश्विन को फटकार लगा दी है. कुमार संगाकारा का ऐसा मानना है कि अश्विन का एक सीनियर खिलाड़ी होने के नाते अपने खेल में सुधार करना चाहिए. उन्हें अपनी गेंद ऑफ ब्रेक पर ज़्यादा ध्यान देना चाहिए.

प्लेऑफ के तीन मैचों में अश्विन ने उड़ाए इतने रन

लीग मैचों के बाद अश्विन का प्लेऑफ में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा. उन्होंने 3 प्लेऑफ के मैचों में 100 ज़्यादा रन खर्च किए हैं, इन तीन मैचों में उन्हे सिर्फ एक ही विकेट हासिल हुआ है. इस बात को संगाकारा अश्विन से ज़्यादा खुश नज़र नहीं आए. अश्विन ने प्लेऑफ के मैचों में से पहले क्वालीफायर में 4 ओवरों में 40 रन खर्च किए थे, दूसरे क्वालीफायर में उन्होंने 4 ओवरों में 1 विकेट लेकर 4 ओवरों में 31 दिए थे और फाइनल मैच में अश्विन ने 3 ओवरों में 32 रन लुटाए थे. टीम की हार के बाद संगाकारा ने अश्विन को लेकर कही बड़ी बात.

अश्विन को लेकर संगाकारा ने दिया बड़ा बयान

संगाकारा ने अश्विन को लेकर कहा, “अश्विन ने हमारे लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. क्रिकेट के मैदान पर उनकी उपलब्धियां उन्हें लीजैंड बनाती हैं. इसके बावजूद सुधार की गुंजाइश है, खास तौर पर उन्हें ऑफ स्पिन गेंद अधिक डालनी चाहिए.”

ALSO READ:IPL 2022 FINAL GT vs RR: फाइनल में आलराउंडर प्रदर्शन के बाद पांड्या ने इस शख्स को दिया इस शानदार प्रदर्शन का श्रेय

टीम के कम स्कोर बनाने पर बोले संगाकारा

संगाकारा ने टीम के लो स्कोर को लेकर बाक की उन्होंने कहा, “130 रन कभी काफी नहीं थे. हम यह भी बात कर रहे थे कि पहले गेंदबाजी चुनी जाए. जब हम मैदान पर पहुंचे तो पिच सूखी थी और हमें लगा कि यह धीमी हो जायेगी, जिससे हमारे स्पिनरों को टर्न मिलेगा. हम 160 और 165 रन की उम्मीद कर रहे थे. हमने दस ओवर में एक विकेट पर 70 रन बनाए थे और हम अच्छी स्थिति में थे, लेकिन संजू के आउट होने के बाद उनके गेंदबाजों ने दबाव बना लिया. हमने पावरप्ले में उनके कुछ विकेट निकाले लेकिन शुभमन गिल को पहले ओवर में जीवनदान देना महंगा पड़ा.”

टीम में अभी भी कई तरह के सुधार की है ज़रूरत

संगाकारा ने टीम के में और सुधार करने को लेकर बात करते हुए कहा, ”हमें काफी क्षेत्रों में सुधार करना है. बल्लेबाजी की बात करें तो जोस बटलर, संजू और शिमरोन हेटमायेर ने काफी रन बनाए. रियान पराग और देवदत्त पडिक्कल ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें अधिक योगदान देना होगा.”

ALSO READ:IPL 2022 Final, RR vs GT: ‘खुद को धोनी समझने लगे थे रियान पराग, उनकी यह हिरोगिरी राजस्थान पर पड़ी भारी’, देखें वीडियो