22 साल के इस युवा खिलाड़ी पर 17 साल की नाबालिग लड़की ने लगाया रेप का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर, जल्द होगी गिरफ्तारी
22 साल के इस युवा खिलाड़ी पर 17 साल की नाबालिग लड़की ने लगाया रेप का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर, जल्द होगी गिरफ्तारी

नेपाल के नामी युवा स्पिन गेंदबाज संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichanne) पर 17 साल की एक नाबालिग लड़की ने रेप का आरोप लगाया है। 22 साल के इस युवा क्रिकेटर पर काठमांडू पुलिस ने शिकायत दर्ज की है। 

शिकायत के बाद नाबालिक लड़की को मेडिकल चेकअप के लिए भेजा गया है। वहीं नेपाल का यह स्पिन गेंदबाज मौजूदा समय में कैरेबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने के लिए वेस्टइंडीज में है।  

पुलिस ने कर दी है मामले की जांच शुरू

लड़की ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि संदीप लामिछाने ने दो बार कथित तौर उनका रेप किया। उन्होंने इस मामले में अब तक कोई बयान नहीं दिया है। नेपाल की पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। 

साथ ही, नेपाल पुलिस ने बुधवार को समाचार एजेंसी एएनआई से कहा,

“नेपाल पुलिस ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने के खिलाफ कथित बलात्कार की शिकायत की जांच शुरू कर दी है।”

काठमांडू पुलिस कार्यालय के प्रमुख रवींद्र प्रसाद धनुक ने संदीप के खिलाफ की गई शिकायत की पुष्टि की है, जबकि नाबालिग लड़की को मेडिकल चेकअप भेजने के बाद इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। 

वही, काठमांडू जिला पुलिस रेंज के प्रमुख भरत बहादुर बोहोरा ने कहा कि,

“शहर के गौशाला में पुलिस सर्कल ने बुधवार को शिकायत दर्ज की है। पुलिस ऐसी गंभीर घटनाओं के प्रति संवेदनशील है।”

ALSO READ: एशिया कप 2022 से बाहर होने के बाद रोहित शर्मा ने बताया कैसी होगी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम, ये खिलाड़ी होंगे बाहर!

नेपाल के लिए शानदार है संदीप लामिछाने का रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल में संदीप ने नेपाल के लिए 40 मुकाबलों में 6.26 की इकॉनमी रेट से 78 विकेट लिए हैं। संदीप खास तौर से इस फॉर्मेट में अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। अपनी नेशनल टीम के लिए संदीप ने कुल 30 वनडे मैच भी खेले हैं।  

इसी कारण उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलने का मौका मिल चुका है। उन्होंने साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस लीग में डेब्यू किया था। इस दौरान वह दो सीजन ही दिल्ली के लिए मैदान पर उतरे, जिनमें उन्हें 9 मैचों में खेलने का मौका मिला। 

2019 में भी उन्होंने आईपीएल खेला। उन्हें 6 मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने कुल 8 विकेट हासिल किए। इस तरह आईपीएल करियर के 9 मैचों में संदीप ने कुल 13 विकेट लिए हैं।

ALSO READ: Asia Cup 2022: अफगानिस्तान के फरीद अहमद को मारने के लिए पाकिस्तान के आसिफ अली ने उठा लिया बल्ला, होने लगी हाथापाई, देखें वीडियो

Published on September 8, 2022 7:30 am