sachin tendulkar gavaskar kapil

मास्टर ब्लास्टर कहें जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) दुनिया के महान खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं, जिन्हें दुनिया के कई खिलाड़ी अपनी इंस्पिरेशन मानते हैं. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) कई जागरूकता कार्यक्रमों में हिस्सा लेते भी नजर आए.

उन्होंने हाल ही में एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि एक तंबाकू कंपनी ने खाली चेक देकर अपने प्रोडक्ट का प्रचार करवाना चाहा था, लेकिन तेंदुलकर ने साफ इंकार कर दिया था.

अपने पिता से किया वादा निभाया: सचिन तेंदुलकर

आपको बता दें कि आज के समय में कोई भी दिग्गज कलाकार या क्रिकेटर किसी भी तरह के ऐड करने से हिचकिचाते नहीं हैं. कई बार उनकी छवि इससे खराब भी हो जाती है और उन्हें फैंस से काफी खरी-खोटी सुननी पड़ती है, पर सचिन तेंदुलकर इस सूची में नहीं आते हैं.

महाराष्ट्र के पब्लिक इवेंट में इस बारे में खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि

“मेरे पिता ने मुझसे कहा था, तुम कभी तंबाकू प्रोडक्ट का प्रचार नहीं करोगे. मुझे कई कंपनियों ने खाली चेक भी ऑफर किया, लेकिन मैंने बिना सोचे समझे ठुकरा दिया. मैंने कई तंबाकू कंपनी के ऑफर रिसीव किए, लेकिन मैंने इनको स्वीकार नहीं किया.”

उन्होंने आगे कहा कि

“मैंने अपने पिता से जो प्रॉमिस किया था मैंने उसे आज तक नहीं तोड़ा है. मेरे पिता कहते थे कि तुम्हें एक रोल मॉडल हो. तुम जो करोगे, वह दुनिया करेगी. इसलिए तुम कभी तंबाकू या शराब जैसी चीजों को प्रमोट मत करना.”

तंबाकू का प्रचार कर चुके हैं भारत के ये खिलाड़ी

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को छोड़कर इस वक्त कई दिग्गज खिलाड़ी तंबाकू का प्रचार करते नजर आते हैं. इसमें कपिल देव, वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर और क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी का नाम शामिल है. जबकि कपिल देव खुद दिल की बीमारी से पीड़ित है और सुनील गावस्कर 73 साल के हैं.

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने इस बयान से इन खिलाड़ियों को आईना दिखाया है. आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए खेलते हुए 100 शतक लगाने का काम किया है, जो शायद दुनिया का अभी कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया है.

ALSO READ:WTC Final खेलने से पहले टीम इंडिया को लगा जोरदार झटका, फौरन स्वदेश लौटेगा ये खिलाड़ी, आते ही कर सकता है संन्यास का ऐलान