Sachin Tendulkar

दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक Sachin Tendulkar ने सालों तक अपने खेल से लोगो का दिल जीता है। यही नही, सन्यास लेने के बाद भी उन्होंने कई क्रिकेट प्रेमियों को लोगो को प्रेरणा दी है। ऐसा ही कुछ देखा गया कोलकाता के 5 साल के एसके शाहिद के बारे में, जिनकी बल्लेबाजी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

शेन वार्न के बाद सचिन भी हुए टैलेंट के मुरीद

Sachin Tendulkar 5 Year Old Training

यह तक की शेन वॉर्न जैसे दिग्गज ने भी उनकी तारीफ कर दी थी। उनके इस वायरल वीडियो के जरिए शाहिद को सबसे बड़ी ख्वाहिश पूरी हो गई है। शाहिद को अपने आदर्श Sachin Tendulkar से मिलने का मौका तो मिला ही, साथ ही उनके साथ पांच दिन तक अभ्यास करने का अवसर भी मिला।

शाहिद के इस वायरल वीडियो ने तेंदुलकर का भी ध्यान खींचा और फिर कुछ ही दिनों में शाहिद का सपना पूरा हो गया। मुंबई में तेंदुलकर मिडिलसेक्स ग्लोबल एकेडमी में शाहिद को बुलाया गया और शाहिद को अभ्यास का मौका दिया गया। सिर्फ यहीं नहीं, पांच दिन तक इस एकेडमी में अभ्यास करते हुए शाहिद को खुद Sachin Tendulkar से भी बल्लेबाजी सीखने को मिली। 

ALSO READ:IPL 2022: कभी Mumbai Indians का हिस्सा रहे इन 3 खिलाड़ियों को ठुकरा कर पछता रही फ्रेंचाइजी, दूसरी टीम में जाकर कर रहे है धमाल

शाहिद और उनके परिवार के मुंबई दौरे का पूरा खर्च Sachin Tendulkar ने उठाया था। शाहिद के पिता शेख शमशेर ने शुक्रवार को पीटीआई से कहा, 

”मेरा बेटा पांच साल का है। उसके आदर्श सचिन सर हैं और उनसे मिलना उसका सपना था। वह क्रिकेटर बनना चाहता है। बस उन्हें देखना उसका सपना था, लेकिन सचिन सर ने जो किया, उसके लिये शुक्रिया कहना भी कम है।”

शाहिद के पिता ने आगे कहा, 

”हमने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो अपलोड किया था जिसे आस्ट्रेलियाई चैनल फॉक्स स्पोर्ट्स ने भी ट्वीट किया तथा उसमें तेंदुलकर, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान और दिवंगत शेन वार्न को टैग किया था। हमें लगता है कि तेंदुलकर ने वह वीडियो देखा और फिर उनकी टीम के सदस्य ने हमसे संपर्क किया।”

ALSO READ:IPL 2022: RCB ने कर लिया फैसला, फाफ ड्यूप्लेसिस और मैक्सवेल नहीं ये खिलाड़ी बनेगा आईपीएल 2022 के लिए कप्तान

Published on March 12, 2022 8:01 am