सचिन सहवाग

एक समय था जब सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की ओपनिंग जोड़ी को सबसे ज्यादा सफल जोड़ी माना जाता था. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने टीम इंडिया (Team India) को एक नए मुकाम तक पहुंचाने का काम किया. इन दोनों से जुड़ा एक रोचक किस्सा सामने आ रहा है जब साल 2003 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए इन जोड़ी को पारी की शुरुआत करनी थी.

उस वक्त दोनों खिलाड़ियों के बीच कुछ ऐसा हुआ जिसका किस्सा आज जमकर वायरल हो रहा है और खुद टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने इस पूरी घटना को बताया है.

एक समय में हिट थी ये ओपनिंग जोड़ी

आपको बता दें कि एक समय था जब सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने ओपनिंग करते हुए धमाकेदार प्रदर्शन दिखाया. टीम इंडिया (Team India) के लिए इस जोड़ी ने दुनिया के हर टीम के साथ खेले हुए मुकाबले में शानदार शुरुआत दिलाई.

और 136 वनडे मुकाबले में सचिन और गांगुली की जोड़ी ने भारत के लिए 6609 रन बना डाले. इतना ही नहीं यह जोड़ी अब तक की सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय जोड़ों की लिस्ट में टॉप पर आती है.

वर्ल्ड कप के बाद बदल गया पूरा खेल

साल 2003 के वर्ल्ड कप में जब टीम इंडिया (Team India) को हार मिली तब उसके बाद सचिन और सौरव गांगुली की ओपनिंग जोड़ी को बदल दिया गया. दरअसल उस वक्त कोच रहे जॉन राइट ने एक मीटिंग के दौरान वोटिंग करने को कहा था जिसमें से 15 में से 14 लोगों ने सचिन और सहवाग की जोड़ी का साथ दिया और जिंबाब्वे के खिलाफ हुए मुकाबले में इन दोनों जोड़ियों ने शुरुआत की लेकिन बीच में कुछ ऐसा हुआ जिस वजह से टीम इंडिया (Team India) के इन दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी टूट गई.

इस खिलाड़ी ने किया खुलासा

इस बात का खुलासा टीम इंडिया (Team India) के पूर्व धाकड़ ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक शो के दौरान किया कि उनकी और सचिन तेंदुलकर की ओपनिंग जोड़ी को सास बहू की जोड़ी ने तोड़ा था. सहवाग ने सचिन की गैरमौजूदगी में कहा कि जब हमारी जोड़ी उस वक्त हिट हो गई थी उस वक्त सास बहू की एक जोड़ी थी जिसे मनाने के बाद सचिन और सहवाग की जोड़ी की वापसी संभव हो पाई थी.

ALSO READ:अजिंक्य रहाणे और मोईन अली ने खोला राज बताया क्यों आईपीएल की सबसे सफल टीम है चेन्नई सुपर किंग्स