SA VS ZIM Fantasy 11
SA VS ZIM Fantasy 11

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World कप 2022) में सुपर 12 के मुकाबलों में 6वां मैच दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम और जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के बीच खेला जाएगा। ये मैच ब्लंडस्टोन एरिना ( Blundstone Arena) के मैदान पर दोपहर बाद 1:30 से खेला जाएगा। दोनों ही टीम का सुपर 12 में ये पहला मैच है।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम और जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम दोनों ही भारतीय क्रिकेट टीम के साथ ग्रुप 2 का हिस्सा है। जानिए क्या हो सकती है फैंटेसी (Fantasy XI) इलेवन, ताकि आप कमां सके ज्यादा प्वाइंट ….

Fantasy XI: इस खिलाड़ी को बना सकते हैं कप्तान और उपकप्तान

दक्षिण अफ्रीका टीम बनाम जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के बीच मैच में कप्तान दो खिलाड़ियों को बनाया जा सकता है। फैंटेसी टीम के लिए खिलाड़ियों के चुनाव का आधार पिछले मैचों में खिलाड़ी का प्रदर्शन, रिकॉर्ड ऑर्बस मैदान पर खिलाड़ी का प्रदर्शन पर किया जाता हैं। अपनी टीम का कप्तान बनाने के लिए सिकंदर रजा या फिर क्विंटन डी कॉक को चुना जा सकता है।

Also Read : IND vs PAK : “मै झूक कर उसे सलाम करता हूँ” भारत की जीत के बाद रोहित शर्मा भी हुए विराट कोहली फैन, बताया सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

वहीं अगर उपकप्तान की ब करें तो इसके लिए भी दो नाम सुझाए जा सकते हैं। उपकप्तान बनाने के लिए कगिसो रबाडा को या फिर सीन विलियम्स को चुना जा सकता हुआ। ये दोनों खिलाड़ी भी अच्छी लय में हैं।

इन खिलाड़ियों को जरूर दें Fantasy XI में जगह

साउथ अफ्रीका टीम के खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक को टीम में लेना अपनी टीम को मजबूत बना सकता है, वो काफी अच्छी फॉर्म में है। तो वहीं बल्लेबाज के तौर पर क्रेग एर्विन, रीजा हेंड्रिक्स और डेविड मिलर को शामिल किया जा सकता है।

साथ ही अगर ऑलराउंडर की बात करें तो सिकंदर रजा, सीन विलियम्स, एडेन मार्कराम और वेन पार्नेल को चुना जा सकता है। वहीं गेंदबाज के तौर पर कगिसो रबाडा, ब्लेसिंग मुजुराबानी और एनरिक नॉर्टजेक टीम में चुने का सकते हैं।

SA बनाम ZIM में Fantasy XI 1:

कीपर- क्विंटन डी कॉक (उपकप्तान)

बल्लेबाज- क्रेग एर्विन, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर

ऑलराउंडर- सिकंदर रजा (कप्तान), सीन विलियम्स, एडेन मार्कराम, वेन पार्नेल

गेंदबाज- कगिसो रबाडा, ब्लेसिंग मुजुराबानी, एनरिक नॉर्टजेक

SA बनाम ZIM में Fantasy XI 2:

कीपर – क्विंटन डी कॉक (कप्तान)

बल्लेबाज- क्रेग एर्विन, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर

ऑलराउंडर- सिकंदर रजा, सीन विलियम्स, एडेन मार्कराम

गेंदबाज – कगिसो रबाडा (उपकप्तान), ब्लेसिंग मुजुराबानी, एनरिक नॉर्टजे, केशव महाराज

Also Read : IND vs PAK: “हार्दिक पूरी पारी के दौरान मुझे मोटिवेट करता रहा” भारत को जीताने के बाद बाद विराट कोहली ने बताया क्या हो रही थी HARDIK से बात